31 वर्षो से अम्बिकापुर मे आयोजित है ये प्रतियोगिता… नौनिहालो मे रहता है खासा उत्साह

अम्बिकापुर

शहर के स्टेडियम ग्राउण्ड मे भारतीय जन नाट्य संघ इप्टा द्वारा एक चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । रविवार की सुबह सात बजे शुरू इस चित्रकला प्रतियोगिता मे शहर के साथ ही समूचे जिले के छात्र छात्राओ ने हिस्सा लिया ! पिछले 30 वर्षो से आयोजित इस चित्रकला प्रतियोगिता मे उमडी प्रतिभागियो की भीड को देखकर आयोजनकर्ताओ मे काफी उल्लास का माहौल देखने को मिला।

अम्बिकापुर के गांधी स्टेडियम मे हर वर्ष इप्टा द्वारा इस चित्रकला प्रतियोगिता मे इस वर्ष भी क्लास वन से लेकर बारहवी तक के छात्र छात्राओ ने हिस्सा लिया, इस प्रतियोगिता मे अपने जहन के हुनर के कागज मे उकेरने के लिए 1हजार से अधिक नौनिहाल बच्चो ने हिस्सा लिया , आयोजको की माने तो इप्टा द्वारा पिछले 30 वर्षो से इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है , इधर इस 31वे वर्ष मे आयोजित इस प्रतियोगिता मे मुकबधिर विद्यायलय के साथ उमडी बच्चो की भीड को देखकर आयोजक काफी उत्साहित नजर आ रहे है …

रविवार की सुबह आयोजित इस प्रतियोगिता मे बच्चो ने भूण हत्या, स्वच्छता अभियान और प्रर्यावरण, समेत अपने अंदर पनपने वाले हुनर को कागज मे उकेर कर उन पर ऱंग भरे,,, छोटे छोटे बच्चो के इस कला प्रेम को देखकर परिजनो के साथ मौजूद लोग दांतो तले उंगलिया दबाने पर मजबूर हो गए । प्रतियोगिता मे हिस्सा लेनी आई छात्रा अंजलि सिंह के मुताबिक इस तरह के आय़ोजनो से हमे अपनी प्रतिभा प्रस्तुत करने का मौका मिलता है और ऐसी प्रतियोगिताए होती रहना चाहिए । वही अपने बच्चे को लेकर एक अभिवावक अंजनि कुमार झा ने इस प्रतियोगिता के लिए इप्टा को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि बच्चो ने मानषिक विकास के लिए रंगो की ये प्रतियोगिता करना काफी सराहनीय प्रयास है।

अम्बिकापुर मे भारतीय जन नाट्य संघ पिछले तीन दशक से बच्चो को अपनी प्रतिभा दिखाने का सवर्णिम अवसर दे रही है… और बच्चे अपने बचपन की सोंच को कैनवास मे उकेर कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे है । बहरहाल इस प्रतियोगिता के एक महीने बाद इप्टा द्वारा विजयी प्रतिभागियो को उनके हुनर का इनाम दिया जाएगा।