वाड्रफनगर की महिला बीएमओ की दबंगई मरीजो के साथ स्टाफ के लिए बनी मुसीबत… उग्र आंदोलन की तैयारी

बीएमओ के विरूद्ध अपराध दर्ज कर कार्यवाही की मांग

जनता कांग्रेस व अभाविप ने सौंपा एसडीएमए एसडीओपी व थाना प्रभारी को ज्ञापन

बलरामपुर / वाड्रफनगर

विकासखण्ड मुख्यालय वाड्रफनगर के 100 सीटर शासकीय सामुदायिक स्वास्थ  में बीएमओ तथा कार्यालयीन स्टाफ के बीच चल रहा आपसी शीत युद्ध अब  मारपीट में तब्दील हो गया है और यह ये घटना  यहां थमने का नाम नहीं ले रही है। बीते दिनों से ऐसी ही घटनाओ को लेकर युवा जनता कांग्रेस (जे) तथा अभाविप ने तीन दिवस के भीतर बीएमओ के विरूद्ध अपराध दर्ज कर कार्यवाही न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है और एसडीएमए एसडीओपी तथा चौकी प्रभारी ज्ञापन भी सौंपा है।

गौरतलब है कि दो फरवरी को बलरामपुर जिला कलेक्टर अवनीश शरण ने वाड्रफनगर के 100 बिस्तरीय अस्पताल के भ्रमण उपरांत स्वास्थ्य केंद्र के एनआरसी यूनिट में बिस्तरो के रख-रखाव को लेकर नाराजगी व्यक्त की थी। कलेक्टर के भ्रमण उपरांत बीएमओ डॉ कामिनी राय ने एनआरसी यूनिट में पदस्थ कु. प्रर्मिला पैकरा निवासी सीतापुर तथा अटेन्डेंट मीनू सिंह निवासी कुनकुरी जशपुर के साथ हॉस्पीटल के अंदर ही शाम 5.30 बजे दोनों स्टाफों के साथ मारपीट तथा जातिगत गाली.गलौज तथा जान से मारवाने की धमकी दिया गया। जिसकी शिकायत एनआरसी स्टाफ के द्वारा पुलिस चौकी वाड्रफनगर में की गई और बीएमओ के विरूद्ध अपराध दर्ज करने का आवेदन भी दिया गया ।

बीएमओ द्वारा गत एक वर्ष के अंदर अस्पताल की नर्स दिप्ती कुजूर के साथ भी मारपीट तथा जातिगत गाली-गलौज का प्रकरण बसंतपुर थाने मे दर्ज करवाया गया था, जिस पर आज तक न तो जांच की गई न तो कोई कार्यवाही ही की गई। जिसके बाद एक माह तक हॉस्पिटल के समस्त चिकित्सक तथा कार्यालय तथा फिल्ड के कर्मचारियों द्वारा बीएमओ के अभद्र व्यवहार के विरूद्ध लामबंद होकर आंदोलन चलाया गया था ।  जिसमें चिकित्सकों तथा बीएमओ के मध्य प्रशासनिक स्तर पर सुलह समझौता कराया गया था। इसके बाद एक बार फिर हुई मारपीट की घटना से अस्पताल के अन्य डाक्टर औऱ कर्मचारी बीएमओ हटाओ का नारा लगाने लगे है। इधर इस घटना क्रम को लेकर युवा जनता कांग्रेस जोगी तथा अभाविप ने तीन दिवस के भीतर बीएमओ के विरूद्ध अपराध दर्ज कर कार्यवाही करने की मांग की है । ऐसा नही होने पर दोनो संगठनो ने उग्र आंदोलन की चेतावनी का ज्ञापन एसडीएमए एसडीओपी तथा चौकी प्रभारी को दिया गया है। विरोध करने वालों में युवा जनता कांग्रेस जोगी के जिलाध्यक्ष आयुष गुप्ता, आलोक राही, शमसाद, रिंकू, हरिओम यादव, नेहाल, सानू, राहुल कुशवाहा सहित अन्य उपस्थित थे।  इधर इस संबंध में एसडीएम अजय त्रिपाठी ने बताया कि मामले की शिकायत पुलिस से की गई है। पुलिस जांच कर कार्यवाही करेगी।