जलाशय के घटिया निर्माण को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश

जंगल की गिटटी का किया गया उपयोग, मानक अनुसार नही हुआ पिचिंग कार्य

कोरिया (सोनहत से राजन पाण्डेय की रिपोर्ट)
सोनहत। विकासखंड सोनहत के ग्राम पंचायत अकलासरई के ग्राम किशोरी में करोड़ों की लागत से बनाए जा रहे जलाशय में भारी मात्रा में अनियमितता बरते जाने से ग्राम वासीयों में आक्रोश का आलम निर्मित होने लगा है। ग्रामणों ने उक्त निर्माण कार्य के जांच की मांग करते हुए कहा की जलाशय निर्माण में पिचिंग कार्य बिलकुल घटिया तरीके से आधा अधूरा कराया गया है कई स्थानों पर पिचिंग किये गए पत्थर एवं बोल्डर अभी से उखड़ने लगे है। अगर पिचिंग किये गए पत्थरों को ध्यान नही दिया गया तो बरसात के दिनों में परेशानी हो सकती है। इसके अतिरिक्त ग्रामीणों ने पिचिंग कार्य में कई स्थानों पर जंगल की गिटटी लगाए जाने की भी जानकारी देते हुए जांच मांग किया है।
बेस्ट वियर की दिवार क्रेक
किशोरी जलाशय में बनाए गए बेस्ट वियर की दिवार अभी से क्रेक हो गई है जिससे जलाशय में ज्यादा पानी होने पर किनारे जाना खतरनाक हो सकता है। लेकिन अभी तक विभाग का ध्यान इस ओर नही गया है। वहीं कुछ लोगों का यह भी कहना है की बेस्ट वियर के पास नीचे की सतह की उचाई कम ज्यादा होने के कारण बराबर मात्रा में पानी नहरों में जाने में भी दिक्कत हो सकती है।
नहरों की भी हालत खराब
जलाशय के पास से निकाली गई नहरों की हालत अभी से खराब नजर आ रही है यदि उक्त नहरों की हालत इसी तरह रही तो महज कुछ दिनों में ही ये नहरे बदहाल हो जाएंगी ।
क्या कहते है लोग
पुष्पेन्द्र राजावाडे जलाश्य का निर्माण अत्यंत गुणवत्ता विहीन तरीके से कराया जा रहा है इसकी जांच अति आवश्यक है।लव
लव प्रताप सिंह  किशोरी जलाशय में पिचिंग कार्य अच्छे से नही करया गया है अलग अलग रंग की गिटटीयां दिखाई दे रही है कई स्थानों पर भुरभुरी जंगल की गिटटी लगाई गई है।