छत्तीसगढ़ : पूर्व मंत्री को थूकदान देने पहुंचे कार्यकर्ता, भाजपा-कांग्रेस समर्थकों में हो गयी मारपीट

रायपुर : भाजपा की प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी के थूक में बह जाएगा मंत्रिमंडल वाले बयान का विवाद आज मारपीट तक पहुंच गया। कांग्रेस कार्यकर्ता आज पूर्व मंत्री और कुरूद से भाजपा विधायक अजय चंद्राकर को थूकदान भेंट करने पहुंच गए। इस दौरान विधायक समर्थक भाजपा कार्यकर्ताओं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच गाली-गलौज और मारपीट हो गई। पुलिस ने बड़ी मुश्किल से दोनों पक्षों को अलग किया।

बताया जा रहा है, युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता आज कुरूद भाजपा कार्यालय में विधायक को थूकदान भेंट करने गए थे। विधायक ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं का थूकदान लेने से पहले भगवा रंग का गमछा पहनाने की कोशिश की। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उसको पहनने से इनकार कर दिया। उसके बाद कांग्रेस के एक कार्यकर्ता ने जोर-जोर से बोलना शुरू किया “सबसे पहले स्थानीय विधायक अजय चंद्राकर जो अमर्यादित बयान दे रहे हैं, उसके विरोध में यह थूकदान भेंट करेंगे।” कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चंद्राकर पर किसानों और छत्तीसगढ़ की संस्कृति का अपमान करने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी शुरू कर दिया। भाजपा कार्यालय में मौजूद विधायक के समर्थक भी विरोध में शोर मचाने लगे। भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को धक्का मारना शुरू किया। उसके बाद वहां मारपीट और गालीगलौज होने लगा। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने आनन-फानन में दोनों पक्षों को अलग किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कार्यालय से बाहर निकालकर विधायक को सुरक्षा घेरे में ले लिया। बाद में मामला किसी तरह शांत हुआ।

घटना के बारे में भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने कहा, लोकतंत्र में विरोध जरूरी है, लेकिन यह प्रदर्शन नहीं अशिष्टता है। उन्होंने कहा, इन्हीं सब कारणों से कांग्रेस पूरे देश में सिमट गई है। चंद्राकर ने कहा, प्रदेश में यह कांग्रेस सरकार की आखिरी पारी है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सहित 9 मंत्रियों ने डी. पुरंदेश्वरी के बयान को किसानों और छत्तीसगढ़ियों का अपमान बताया था। उसके बाद से ही कांग्रेस पार्टी आंदोलित है। 5 सितम्बर को जगह-जगह डी. पुरंदेश्वरी और दूसरे नेताओं के पुतले जलाए गए युवा कांग्रेस, भाजपा के सांसदों-विधायकों को थूकदान भेंट कर रही है।