छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र का तीसरा दिन भी हंगामेदार रहने के आसार, टीएस सिंहदेव सदन पहुँचेंगे या नहीं संशय बरकरार, पढ़ें आज क्या ख़ास रहेगा

छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का तीसरा दिन भी हंगामेदार रहने के आसार हैं। बुधवार को मंत्री टीएस सिंहदेव को लेकर चर्चाएं गर्म हो सकती हैं। बीते मंगलवार को मंत्री टीएस सिंहदेव सदन छोड़कर चले गए थे। उन्होंने साफ कहा था कि जबतक उनपर लगे आरोपों को लेकर सरकार अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं करती है तब तक वे सदन में नहीं आएंगे। इसी मामले में आज सरकार सदन में जवाब प्रस्तुत कर सकती है। हालांकि आज सदन में टीएस सिंहदेव पहुंचेंगे या नहीं इसपर भी संशय बना हुआ है। बता दें कि कांग्रेस के ही एक विधायक बृहस्पति सिंह ने मंत्री टीएस सिंहदेव पर उनकी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया है। इसी मामले में प्रदेश की सियासत गर्म है।

मानसून सत्र के तीसरे दिन दुर्ग के निजी मेडिकल कॉलेज के अधिग्रहण को लेकर हंगामे के आसार हैं। चन्दूलाल चन्द्राकर स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय दुर्ग का अधिग्रहण संबंधी विधेयक विधानसभा में पेश होना है। कैबिनेट में विधेयक के प्रारूप का अनुमोदन किया गया है। विपक्ष इस मामले में मुख्यमंत्री को घेरने के लिए तैयार है। मेडिकल कॉलेज के अधिग्रहण को लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और पीयूष गोयल ने भी ट्वीट किया और सीएम भूपेश बघेल पर अपने परिवार से जुड़े लोगों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया। हालांकि इस मामले में मुख्यमंत्री बघेल ने भी ट्वीट कर आरोपों को गलत बताया था।

अनुपूरक बजट पेश करेंगे सीएम

मानसून सत्र के तीसरे दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सदन में अनुपूरक बजट प्रस्तुत करेंगे। अनुपूरक अनुमान के अनुदान मांगों पर मतदान होगा। ध्यानाकर्षण में विपक्ष हाथियों के हमले से लोगों की मौत का मामला उठाएगा। राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण से प्रभावित लोगों को मुआवजे की मांग भी की जाएगी।