EXCLUSIVE: मोदी के मंत्रिमंडल में छत्तीसगढ़ के किसी भी नेता को नहीं मिलेगी जगह – सूत्र



रायपुर. छत्तीसगढ़ में इस बात को लेकर हलचल थी कि पीएम मोदी के मंत्रिमंडल में किसी सांसद को शामिल किया जा सकता हैं, लेकिन अब सूत्रों के हवाले से खबर सामने निकल कर आ रही हैं। छत्तीसगढ़ से किसी भी नेता को मोदी केबिनेट में जगह नहीं दी जा रही हैं, इस बार मोदी मंत्रिमंडल में फेरबदल होना है, उसमें छत्तीसगढ़ से किसी भी चेहरे को शामिल करने की संभावना नही हैं।

रही बात डॉ रमन सिंह को केंद्र में जगह मिलने की तो ये उनके बयान से ही स्प्ष्ट हो गया हैं उन्हें केंद्र की जिम्मेदारी नही चाहिए, उन्होंने कहा कि मैं छत्तीसगढ़ में अच्छा लगता हूं, मुझे छत्तीसगढ़ अच्छा लगता है, अभी दिल्ली जाने का इरादा नहीं है, कांग्रेस तो यही चाहती है में दिल्ली चले जाऊं।

अब तक का जो ट्रेंड चल रहा हैं उसके मुताबिक प्रदेश में 11 लोकसभा सीटें हैं, जब UPA की सरकार थी तब एक मात्र मंत्री चरणदास महंत शामिल किए गए थे, उनको राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया था, वही विष्णुदेव साय को भी राज्यमंत्री का दर्जा मिला था, इसके बाद रेणुका सिंह को यह दर्जा मिला। पिछले बार 10 सांसद जीते थे तो 1 को जगह मिली थी इस बार 9 सांसद जीते हैं, मंत्रिमंडल में राज्यसभा में सांसद सरोज पांडेय को जगह पहले से मिली हुई हैं।

इस बात के कयास जरूर लगाएं जा रहे है क्योंकि इस साल छत्तीसगढ़ में चुनाव होना है, कांग्रेस भी भाजपा पर तंज कस रही हैं कि छत्तीसगढ़ की उपेक्षा केंद्र में हुई हैं, मनमोहन सिंह की सरकार थी तब भी एक को ही केंद्र में जगह मिली थी तब से ये परम्परा चली आ रही हैं, हालांकि इस बार दुर्ग से सांसद विजय बघेल के नाम को लेकर चर्चा थी लेकिन फिलहाल इस बार भी केंद्र में किसी को जगह नही मिल रही।