छत्तीसगढ़ के पूर्व चीफ जस्टिस का निधन, CM ने जताया दुख

रायपुर। छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रहें टीबी राधाकृष्णन (TB radhakrishnan) का आज तड़के निधन हो गया। वे छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट (CG highcourt) के चीफ जस्टिस रहने के अलावा तेलंगाना राज्य बनने के बाद वहां के पहले चीफ जस्टिस बने थे। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे जिनका कोच्चि के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां आज सुबह उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली।

बता दे कि जस्टिस राधाकृष्णन का जन्म 29 अप्रैल 1959 को हुआ था। उन्होंने कर्नाटक के कोलार में स्थित केजीएफ लॉ कॉलेज से वकालत की शिक्षा ग्रहण की थी। सन 1983 में वे वकील के रूप में नामांकित हुए। उन्हें वकील के रूप में नागरिक, संवैधानिक एवं प्रशासनिक मामलों में दक्षता हासिल थी। 14 अप्रैल 2004 को बार कोटे से वे केरल हाईकोर्ट के जस्टिस बने। वह लगातार 13 साल तक केरल हाईकोर्ट के जस्टिस रहे। इस दौरान वे दो बार केरल हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस भी रहे। वे कोलकाता उच्च न्यायालय के भी चीफ जस्टिस बने। जस्टिस टीबी राधाकृष्णन हैदराबाद उच्च न्यायालय के चीफ जस्टिस रहे। जिसके बाद वह तेलंगाना राज्य बनने के बाद वहां के हाईकोर्ट के जनवरी 2019 में चीफ जस्टिस बने थे।

img 20230403 wa00291136059035947715365

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के पूर्व चीफ जस्टिस टी.बी. राधाकृष्णन के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। बघेल ने कहा है कि जस्टिस राधाकृष्णन को उनकी उच्च गुणवत्तापूर्ण न्यायिक सेवाओं के लिए हमेशा याद किया जाएगा। बघेल ने उनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हुए मृतात्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।