बस्तर में बढ़ रही नक्सली गतिविधियों पर DGP अशोक जुनेजा सख्त, NIA को पत्र लिख कर जांच की मांग

रायपुर. छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा ने एनआईए को पत्र लिखा है। एनआईए के महानिदेशक को पत्र लिखकर जांच की मांग है। बस्तर में हुई तीन जनप्रतिनिधि की हत्या की जांच का अनुरोध किया है। बस्तर में विगत सप्ताह तीन जन प्रतिनिधि की हत्या हुई थी। पत्र में जुनेजा ने लिखा कि माओवादियों का इलाका लगातार सिकुड़ने से नक्सली बौखलाहट में है और बौखलाहट के कारण जनप्रतिनिधियों, आम नागरिकों को निशाना बना रहे हैं। केंद्रीय सुरक्षा बल और राज्य पुलिस के प्रयास से विगत वर्षों में नक्सली उन्मूलन में सफलता मिली हैं।

आपको बता दे कि बस्तर में लगातार नक्सली घटनाओं का दौर चल रहा है, भाजपा नेता के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है, 1 महीने के अंदर 3 जनप्रतिनिधियों को नक्सलियों ने मौत के घाट उतारा है। सबसे पहले जगदलपुर के जिला मंत्री बुधराम की हत्या हुई, फिर बीजापुर के उसूर ब्लाक के नीलकंठ ककड़ेम की हत्या हुई, फिर नारायणपुर जिले के सागर साहू की हत्या हुई।

बस्तर के नेताओें की सुरक्षा को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश के बाद रेंज आइजी ने सभी जिलों के एसपी की बैठक ली। बैठक में प्रदेश स्तर के नेताओं के दौरे को लेकर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए। बस्तर में राजनीतिक कार्यक्रम के दौरान पार्टी पदाधिकारियों को कलेक्टर और एसपी को सूचना देनी होगी। राजनीतिक दलों की बैठक में आइजी सुंदरराज ने कहा कि नेताओं को सुरक्षा श्रेणी के आधार पर पर्याप्त सुरक्षा देना प्राथमिकता है।