Chhattisgarh: छत्तीसगढ में बेरोजगारी भत्ते के ऐलान पर पूर्व सीएम रमन का बयान, कहा- पहले 4 साल के… पढ़ें पूरी खबर



रायपुर. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने राज्य सरकार पर हमला बोला है। सरकार की ओर से बेरोजगारी भत्ता देने पर उन्होंने कहा कि 4 साल के बेरोजगारी भत्ता का हिसाब पहले मांगेंगे, जो वादा किया था उसका पेमेंट हो जाए फिर आने वाले साल का देखेंगे। बजट पर सीएम के साथ मंत्रियों की चर्चा पर डॉ. रमन ने कहा कि पैसा ना कौड़ी बजट पर क्या चर्चा करते हैं समझ नहीं आता। चार साल में कहीं कोई काम ही नहीं हुआ। सड़क, पुल, पुलिया, अस्पताल, स्कूल कुछ नहीं बना। दुर्ग और पाटन को छोड़कर बजट पूरे छत्तीसगढ़ में कहीं नहीं जाता है।

आखिरी साल है, जो खरीदना है खरीद लें

सीएम भूपेश बघेल के काफिले में 14 नई कारों को शामिल किए जाने पर श्री सिंह ने कहा कि आखिरी साल है, जो खरीदना है खरीद लें। उसके बाद काम खत्म। डॉ. रमन ने शराबबंदी पर सरकार को घेरते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ का ही माहौल देख लें, क्या नतीजा और दुष्परिणाम होते हैं। यदि कोई छत्तीसगढ़ आकर देख ले तो जीवन भर कभी शराब नहीं बेचेंगे।

18 लाख बेरोजगारों को भत्ता दिया जाएगा

उल्लेखनीय है कि इससे पहले बेरोजगारी भत्ते की घोषणा पर कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा था कि युवाओं को हमने रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए। अब लगभग 18 लाख बेरोजगारों को भत्ता दिया जाएगा। यह बेरोजगारों के हित में ऐतिहासिक और बड़ा फैसला है। घोषणापत्र के एक-एक वादे को पूरा किया जा रहा है। भाजपा अपनी सरकार में किसानों को बोनस नहीं दे पाई। बेरोजगारों को भत्ता दे नहीं पाए । वादे पूरे नहीं कर पाए, उन्हें अपने गिरेबान में झांकना चाहिए। उन्हें प्रश्न करने का नैतिक अधिकार नहीं है।