Chhattisgarh Politics: डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम को कैबिनेट मंत्री का दर्जा, राज्य योजना आयोग के अध्यक्ष बनाए गए

Raipur News: प्रेमसाय सिंह टेकाम (Dr Premsay Singh) को राज्य योजना आयोग (State Planning Commission) का अध्यक्ष बनाकर कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है. मोहन मरकाम (Mohan Markam) के शपथ ग्रहण के बाद सीएम हाउस में मंत्रियों की एक बैठक रखी गई. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ये बैठक ली है. जिसमें मंत्री रविन्द्र चौबे, मंत्री ताम्रध्वज साहू, मोहम्मद अकबर, गुरु रूद्रकुमार, शिव डहरिया और कवासी लखमा मौजूद रहे. बताया जा रहा है कि विभागों के फेरबदल को लेकर मुख्य रूप से चर्चा हुई है.

सूत्रों के मुताबिक मंत्री रविन्द्र चौबे के स्वास्थ्यगत कारणों की वजह से उनकी जिम्मेदारी कम की जा सकती है और ताम्रध्वज साहू को कृषि विभाग की जिम्मेदारी दी जा सकती है. इसके साथ ही मोहन मरकाम को स्कूल शिक्षा विभाग (Education Department) के साथ सहकारिता विभाग भी दिया जा सकता है. इसके अलावा डिप्टी सीएम बनाए जाने के बाद संभव है कि टीएस सिंहदेव (TS SinghDeo) को भी किसी नए विभाग की जिम्मेदारी दी जाए.

जानकारी के मुबातिक डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव और मंत्री अमरजीत भगत (Amarjeet Bhagat) इस वक्त राजधानी से बाहर हैं. इसलिए दोनों ही इस बैठक में शामिल नहीं हुए. हालांकि दोनों को बैठक में हुए फैसले की सूचना भेज दी गई है. जानकारी के मुताबिक मंत्रियों के नए विभागों को लेकर शाम तक नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है. सीएम हाउस में हुई बैठक के बाद ताम्रध्वज साहू (Tamradhwaj Sahu) ने बताया कि सीएम हाउस से चिट्ठी राजभवन भेजी जा चुकी है कि मोहन मरकाम को क्या विभाग मिलेगा. हालांकि खुद को कृषि विभाग मिलने के सवाल को ताम्रध्वज ने ये कहकर टाल दिया कि आपके मुंह में घी शक्कर.