IMPACT : एम्बुलेंस ना मिलने से मौत के बाद DM ने दिए जांच के आदेश…

अंबिकापुर मेडिकल कालेज अस्पताल में एम्बुलेंस नहीं मिलने की वजह से मरीज की मौत के मामले में सरगुजा कलेक्टर किरण कौशल ने जांच के आदेश दिए है.. रविवार को अस्पताल में ब्रेन हेमरेज की पेशेंट को रायपुर रेफर किया गया लेकिन चार घंटे तक मरीज के परिजनों सहित विधायक अमरजीत भगत एम्बुलेंस के लिए भटकते रहे लेकिन एम्बुलेंस नहीं मिल सका.. एम्बुलेंस जब मिला तब तक महिला की मौत हो चुकी थी.. इस खबर को सबसे पहले फटाफट न्यूज ने प्रकाशित किया था.. जिसके बाद आज सोमवार को कलेक्टर किरण कौशल मेडिकल कालेज अस्पताल पहुची और अव्यवस्थाओ पर जमकर भड़की.. कलेक्टर ने इस मामले में सीएम्एच को कहा है की मामले की जांच कर जिम्मेदारी तय करे की किस वजह से लापरवाही हुई है..

इस दौरान कलेक्टर अस्पताल की अव्यवस्था देख भड़की और व्यवस्थाओं कोई सुधारने कई निर्देश दिए.. ओपीडी पर्ची काउंटर की भीड़ को देखते हुए दो काउंटर बढाने के निर्देश.. इसके आलावा शिशु वार्ड और डिलेवरी वार्ड की जगह बढाए जाने के लिए स्पीच थेरेपी के बगल में खाली पडी जगह का उपयोग किये जाने के निर्देश दिए है..

इस मामले में जहाँ संवेदनशील कलेक्टर खुद अस्पताल पहुच गई और जिम्मेदारी तय करने के निर्देश दिए है तो वही मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ अधिकारी अपनी गलतियों से भागते नजर आये..

पढ़िए क्या था मामला

https://fatafatnews.com/41286