सरगुजा : स्कूल सफ़ाई कर्मचारी संघ में आक्रोश, अम्बिकापुर से पैदल यात्रा कर रायपुर जाएंगे, सीएम हाउस का करेंगे घेराव

अम्बिकापुर : छत्तीसगढ़ अंशकालीन स्कूल सफाई कर्मचारी कल्याण संघ छत्तीसगढ़ के 20 जिलों में सन् 2007 8 एवं 2011 से कार्य कर रहे हैं छत्तीसगढ़ के स्कूलों में 42197 सफाई कर्मचारी कार्यरत है। स्कूल सफाई कर्मचारी स्कूल प्रांगण की साफ सफाई, कक्षाओं की साफ सफाई पेयजल की व्यवस्था पालक रजिस्टर में हस्ताक्षर कराना मध्यान भोजन चावल की व्यवस्था करना इन सारी कार्यों को करते आ रहे है। इनके एवज में इनको वर्तमान में मात्र 2000रु मासिक प्रदाय किया जाता है।

आज वर्तमान समय में 2000 में परिवार का भरण पोषण करना मुश्किल हो गया है। सन 2011 से लगातार स्कूल सफाई कर्मचारी संघ शासन को अपनी मांगों को अवगत कराते रहें हैं लेकिन सरकार के मंत्री एवं मुख्यमंत्री के द्वारा केवल आश्वासन ही दिया गया। पिछले चुनाव में चुनाव घोषणा पत्र समिति के मुखिया टीएस सिंहदेव द्वारा जैसे ही कांग्रेस की सरकार बनेगा। बनते ही पूर्ण कालीन किया जाएगा करके लिखित में आश्वासन दिया गया था। लेकिन आज 2 वर्ष बीत जाने पर भी बार-बार उनसे मुलाकात करने गुहार लगाने पर भी इनकी मांगों को पूरी नहीं किया गया।

जिसको लेकर अब प्रदेश की स्कूलों में कार्यरत 42797 सफाई कर्मचारी दुखी होकर अपनी मांग अंशकालीन को पूर्ण कालीन करने को लेकर अम्बिकापुर से रायपुर पैदल यात्रा करने एवं रायपुर में मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने के लिए जा रहे है।

छत्तीसगढ़ स्कूल सफाई कर्मचारी कल्याण संघ के समस्त कर्मचारियों का कहना है कि अंशकालीन से पूर्ण कालीन जब तक शासन नहीं करता तब तक शासन-प्रशासन के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए बाध्य रहेंगे।