Chhattisgarh News: सरगुजा में दूध के पैसे लेनदेन पर विवाद, गर्भवती महिला के पेट में डंडे से वार, गर्भस्थ शिशु की मौत

सीतापुर (फटाफट न्यूज) | अनिल उपाध्याय

अम्बिकापुर. दूध के पैसे की लेनदेन पर विवाद इतना बढ़ा कि दूधवाले ने आक्रोश में आकर डंडे से गर्भवती महिला के पेट मे वार कर दिया। इस हमले के बाद महिला की तबीयत बिगड़ने लगी। जिसे उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहाँ उपचार के दौरान पता चला कि महिला के गर्भ में पल रहे पांच माह के बच्चे की मौत हो गई है। यह खबर सुन महिला एवं परिजन सदमे में आ गए। पुलिस ने इस मामले में घटना को अंजाम देने वालो के विरुद्ध अपराध दर्ज कर लिया है।

इस घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी अनुसार ग्राम उलकिया बरबहलापारा निवासी विजय कुमार सोनी के यहाँ नारायण यादव निवासी गोर्रापारा थाना पत्थलगांव दूध देता था। घटना दिवस को नारायण यादव का बेटा ईश्वर यादव दूध का बकाया राशि मांगने विजय सोनी के घर बरबहलापारा आया हुआ था। जहाँ दूध के पैसे का लेनदेन को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया और तैश में आकर ईश्वर यादव ने विजय सोनी पर डंडे से वार कर भाग गया।

इसके थोड़ी देर बाद ईश्वर अपने पिता नारायण यादव एवं भाई के साथ दिनेश के घर पहुँचा और घर मे घुसकर मारपीट करने लगा। इस दौरान बीच बचाव करने पहुँचे दिनेश की दीदी अनिता सोनी गर्भवती, साली पूजा सोनी एवं ससुर प्यारी पर भी उन्होंने डंडे से हमला कर दिया। इस हमले के दौरान एक डंडा प्रिया सोनी के पेट मे जा लगा। जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी और वो दर्द से तड़पने लगी। उसकी हालत बिगड़ती देख परिजन पहले उप स्वास्थ्य केंद्र सरईपारा लेकर पहुँचे। जहाँ मामले की गंभीरता देख स्वास्थ्यकर्मियों ने जवाब दे दिया।

जिसके बाद उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहाँ उपचार के दौरान पता चला कि गर्भवती प्रिया सोनी के पेट मे पल रहे पांच माह के बच्चे की गर्भ में मौत हो गई है। यह खबर सुन सदमे में आई महिला का रो रोकर बुरा हाल हो गया है। दूध के लेनदेन के चक्कर मे दुसरो के बीच होने वाली लड़ाई में अपना बच्चा खोने वाली पीड़ित महिला ने कहा कि अब मेरा बच्चा तो वापस नही आ सकता। मेरी कानून से यही गुजारिश है कि मुझसे मेरा बच्चा छिनने वालो के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। इस प्रकरण में पुलिस ने नारायण यादव, ईश्वर यादव एवं उसके भाई के विरुद्ध धारा 452, 294, 506, 323 के तहत अपराध दर्ज करते हुए मामले की जाँच पड़ताल में जुटी है।