प्रदेश में अब 11 बजे तक खुले रहेंगे बार, नई आबकारी नीति हुई जारी, जानिए और क्या खास

रायपुर. शराब प्रेमियों के लिए छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से एक खुशखबरी है. जिसे जानकर शराब प्रेमियों के चेहरे पर खुशी आने वाली है. दरअसल प्रदेश में नई आबकारी नीति जारी की गई है जिसके तहत अब बार रात 11 बजे तक खुले रहेंगे.

इससे पहले बार सिर्फ रात साढ़े 10 बजे तक ही खुले रह सकते थे. नए नियम आने के बाद इन्हें आधे घंटे और अधिक खोलने की अनुमति मिल गई है. साथ ही 3 और 5 स्टार रेसटोरेंट्स और बारों को अब रात 12 बजे तक खुला रखने की भी अनुमति मिली है. साथ ही हाईवे के किनारे बार खोलने पर भी रोक हटा दी गई है. छत्तीसगढ़ की नई आबकारी नीति तहत अब बार और क्लबों की लाइसेंस फीस बढ़ा दी गई है. क्लब की फीस को 11 लाख प्रतिवर्ष से बढ़ाकर 20 लाख कर दिया गया है.

नई आबकारी नीति को लेकर सीएम भूपेश बघेल यह कहते नजर आए कि आबकारी विभाग द्वारा यह गाइडलाइन कुछ सोच समझकर ही जारी की गई है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि नियम के विरुद्ध कोई भी काम करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. बीते दिन ही स्वास्थ्य मंत्री टी. एस. सिंहदेव का कोरोना वायरस को लेकर शराब बंदी के संबंध यह बयान आया था कि किसी एक व्यवसाय को टारगेट न किया जाए उन्होंने सब्जी मार्केट का उदाहरण देते हुए कहा कि भीड़ वहां भी बहुत होती है ऐसे में किसी एक को टारगेट करना उचित नहीं है.

शराब को लेकर प्रदेश सरकार की नीतियां साफ नजर आ रही है. विधानसभा चुनाव में सरकार ने जिस शराबबंदी को अपना मुख्य मुद्दा बनाया था आज उसे ही बढ़ावा देते नजर आ रहे है. अब इसपर यह देखना होगा कि विपक्ष इस मुद्दे को किस तरह भुनाते हुए नजर आता है.