फिर किया नक्सलियों ने आइईडी ब्लास्ट, बीएसएफ का जवान हुआ घायल

कांकेर. प्रदेश में नक्सल आतंक की वारदातें बढ़ती ही जा रही हैं, अभी हाल में ही दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने आइईडी ब्लास्ट किया था जिसके बाद आज फिर कांकेर के कोयलीबेड़ा क्षेत्र के अतिसंवेदनशील परतापुर थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने आइईडी ब्लास्ट किया है जिसमें बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया है. कांकेर जिले से सटे महाराष्ट्र गढ़चिरौली के बोदमेटा के जंगल में हुई मुठभेड़.

दरअसल महला कैंप से बीएसएफ के जवान सर्चिंग पर निकले थे, इस दौरान नक्सलियों के द्वारा आइईडी प्लांट करने की खबर मिलने पर जवानों ने बारीकी से इलाके में सर्च अभियान चलाया था जिस दौरान 3 आइईडी भी बरामद की गई , तभी एक ब्लास्ट हुआ जिसमें बीएसएफ का एक जवान घायल हुआ है. ब्लास्ट के बाद नक्सलियों के साथ जवानों कि मुठभेड़ भी हुई जिसमें कई नक्सलियों को गोली लगने की खबर है.

बस्तर आईजी पी सुंदरराज ने बताया कि मुठभेड़ के बाद नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग निकले , जिसके बाद इलाके में सर्च अभियान चलाया गया जिसमें नक्सलियों की भारी मात्रा में सामग्रियां बरामद की गई.

लगातार हो रहे नक्सली वारदात और जवानों पर हो रहे हमले वास्तव में चिंताजनक है जिसपर शासन और पुलिस प्रशासन के आला अधकारियों को विचार करने की सख्त जरूरत है.