सांसद की पहल से सुधरेगी प्रतापपुर अंबिकापुर मार्ग की तस्वीर..!

अम्बिकापुर

कई वर्षो से मुसीबत का सबब बनी खस्ताहाल अम्बिकापुर प्रतापपुर मार्ग की तस्वीर अब बदलने वाली है। दरअसल सरगुजा सांसद कमलभान सिंह के प्रयास के बाद राज्य सरकार ने इस 40 किलोमीटर की सड़क के लिए 95 करोड़ रुपये की वित्तीय स्वीकृति दे दी है।

गौरतलब है की अम्बिकापुर से कल्यानपुर, केरता शक्कर मील, महान खदान से होते हुए प्रतापपुर तक जाने के लिए सड़क की हालत दयनीय है हालात ऐसे है की अक्सर दुर्घटनाये होती रहती है। कांग्रेस ने खस्ताहाल सड़क के कारण 28 लोगो की मौत होने का दावा भी किया है। जाहिर है की इस सड़क में शक्कर मील और महान खदान होने के कारण आवागमन अधिक है ऐसे में सड़क ना होने की वजह से लोगो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

 

 

सांसद के प्रयासों से मिली सौगात

सरगुजा सांसद कमलभान सिंह को स्थानीय लोगो ने कई बार इस समस्सया से अवगत कराया जिस पर सांसद ने मामले को गंभीरता से लेते हुए। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह से इस सड़क के निर्माण कराने की मांग की थी जिस पर राज्य शासन ने 40 किलोमीटर की सड़क के निर्माण के लिए 95 करोड़ रुपये की वित्तीय स्वीकृति दे दी है। लिहाजा अब इस सड़क का निर्माण जल्द ही हो जाने की संभावनाए है। वही सड़क निर्माण  की खबर से स्थानीय लोगो में खुशी का माहौल है। लोगो ने सरकार को धन्यवाद दिया है।

कमलभान सिंह…..सांसद सरगुजा

सरगुजा सांसद ने उनके निवेदन पर मुख्य मंत्री द्वारा दी गई सड़क की सौगात पर राज्य सरकार व मुख्य मंत्री डॉ रमन सिंह का आभार व्यक्त किया है। और सांसद ने कहा है की इस सड़क का निर्माण जल्द ही कराया जाएगा और निर्माण की गुणवता की जांच की मानीटरिंग वो खुद समय समय पर करेंगे ताकी लोगो को वर्षो बाद मिल रही सड़क की गुणवत्ता बेहतर हो। सांसद ने यह भी कहा की सड़क निर्माण में किसी भी तरह का भरष्टाचार बर्दास्त नहीं किया जाएगा।