MP & CG Weather Update: एमपी के इन जिलों में जारी हुआ ठंड का येलो अलर्ट, छत्तीसगढ़ का ऐसा रहेगा मौसम

MP & CG Weather Update: मध्य प्रदेश के मौसम में लगातार उतार चढ़ाव देखा जा रहा है। राजधानी भोपाल में कोहरे का येलो अलर्ट घोषित किया गया है। इसके अलावा ग्वालियर और दतिया जिले में कहीं-कहीं कोल्ड डे का अलर्ट घोषित किया गया है। जबकि छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां के कई जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा, यहां पर भी लोगों को गलन महसूस होगी।

आज का मौसम

मध्य प्रदेश पिछले कई दिनों से कोहरे की चपेट में है। हालांकि राजधानी में थोड़ा सा कोहरा छटा लेकिन गलन अब भी महसूस हो रही है। इसके अलावा ग्वालियर और दतिया जिले में कहीं-कहीं कोल्ड डे का अलर्ट घोषित किया गया है, साथ ही साथ मौसम विभाग ने ग्वालियर-चंबल, सागर संभागों के जिलों में, सिंगरौली, सीधी, मऊगंज, रीवा, जबलपुर, मंडला, सीहोर, भोपाल, मंदसौर और नीमच जिले में कहीं-कहीं मध्यम से घना कोहरे का येलो अलर्ट घोषित किया है। जबकि छिंदवाड़ा सिवनी, बालाघाट, अलीराजपुर, झाबुआ, बैतूल, खंडवा, बुरहानपुर, इंदौर और रतलाम जिले में कहीं-कहीं बारिश और गरज-चमक के साथ वज्रपात हो सकता है।

किसानों में डर

लगातार बदलते मौसम की वजह से किसानों में काफी ज्यादा डर का माहौल है। किसानों की फसलों पर पाला पड़ने का संकट मंडराने लगा है। बता दें कि इस समय प्रदेश भर में आलू चना और मटर की खेती हो रही है। जिसके लिए कोहरा काफी ज्यादा नुकसान दायक है।

छत्तीसगढ़ का मौसम

छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो आज प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा। घने कोहरे की वजह से जनजीवन काफी ज्यादा प्रभावित होगा। इसके अलावा प्रदेश में कहीं- कहीं पर रिमझिम बारिश की भी स्थिति बन सकती है इसकी वजह से लोगों को और ज्यादा गलन महसूस होगी। आने वाले 2-3 दिन तक प्रदेश का मौसम ऐसा ही बना रहेगा। जिसके वजह से आवागमन में लोगों को दिक्कते होंगी।