पत्नी की प्रताड़ना से तंग पति ने नदी में कूदकर जान दे दी, तलाक के बदले मांग रही थी एक करोड़

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में पत्नी की प्रताड़ना से तंग आकर एक व्यक्ति द्वारा ने सुसाइड कर लिया। मूल रूप से रीवा का रहने वाला एमबीए अजय द्विवेदी इंदौर स्थित स्टॉक मार्केट में काम करता था। वह अपने दुपहिया वाहन से एक दोस्त के साथ ओंकारेश्वर जा रहा था। एक्का डक्ट पुल पर वाहन रोकने के बाद उसने साथी से अपनी फोटो खींचने को कहा। इसके बाद वह नर्मदा नदी में कूद गया था। युवक ने सुसाइड नोट में लिखा है कि तलाक के एवज में पत्नी उससे एक करोड़ रुपए की डिमांड कर रही थी।

2019 में दहेज प्रताड़ना का दर्ज हुआ था केस

बड़वाह के थाना प्रभारी जगदीश गोयल ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एक्वा डक्ट पुल से 25 नवंबर को कूदे 33 वर्षीय युवक अजय द्विवेदी का शव शनिवार को 7 किलोमीटर दूर मोरल्ला में मिला। सुसाइड नोट उसके वाहन से बरामद हुआ। सुसाइड नोट में अजय द्विवेदी ने अपनी पत्नी प्रार्थना तिवारी व ससुराल पक्ष के अन्य लोगों गुरु प्रसाद तिवारी, प्रिंस तिवारी, रमा तिवारी आदि को आत्महत्या के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए उन पर कार्रवाई की मांग भी की है। सुसाइड नोट में उसने बताया कि उसकी पत्नी ने 2019 में दहेज प्रताड़ना व घरेलू हिंसा का प्रकरण दर्ज कराने के बाद उससे दूरी बना ली थी। वह तलाक लेने के एवज में एक करोड़ रुपये की मांग भी कर रही थी।

थाना प्रभारी गोयल ने बताया कि आत्महत्या करने के पूर्व अजय ने ससुराल पक्ष की प्रताड़ना सम्बन्धी एक वीडियो बयान रिकॉर्ड कर सुबह 8 बजे अपने परिजनों को भेजा था। लेकिन दुर्भाग्य की बात यह रही कि उसे नहीं देखा गया। अगर इसे देखा गया होता तो समय रहते कार्यवाही होती और उसे बचाया जा सकता था। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा शाम को घटना के बाद परिजनों को सूचना देने के बाद उक्त वीडियो बयान देखा गया। अजय के पिता डिप्टी रेंजर प्रमोद द्विवेदी और अन्य परिजनों ने ससुराल पक्ष द्वारा अजय को प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। शनिवार को ही शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। थाना प्रभारी गोयल ने बताया कि दोनों की शादी 2018 में हुई थी। 2019 में अबॉर्शन होने के बाद से दोनों के बीच में दूरियां बढ़ गई थी। उन्होंने कहा कि मामले की विवेचना के उपरांत आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।