दस्तक दे रही कोरोना की तीसरी लहर? वैक्सीनेशन करवा चुके 69 लोग संक्रमित

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों को देखकर ऐसा कहा जा रहा है कि राज्य में संक्रमण की तीसरी लहर आ चुकी है। मुंबई से सटे ठाणे जिले के भिवंडी इलाके में एक चिंता बढ़ाने वाली खबर सामने आई है। यहां खडवली वृद्धाश्रम में 67 बुजुर्गों को कोरोना हो गया है। सभी को तत्काल ठाणे के जिला सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। सभी 67 बुजुर्गों का इलाज शुरू है। इन 67 संक्रमित लोगों के अलावा एक छोटा बच्चा और एक छोटी बच्ची को भी कोरोना हुआ है। यानी कुल 69 लोगों को कोरोना हुआ है। अस्पताल प्रशासन द्वारा दी गई जानकारियों के मुताबिक फिलहाल इनकी हालत कंट्रोल में है। लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि इन सभी का वैक्सीनेशन हो चुका है।

इस वृद्धाश्रम के एक कर्मचारी की बेटी को बुखार आया था। इसके बाद उस कर्मचारी की तबीयत भी थोड़ी खराब लग रही थी। इसके बाद से ही पूरे आश्रम में कोरोना फैल जाने की खबर है। एक साथ 69 लोगों में कोरोना संक्रमण फैलने से यहां डर का वातावरण है। कुल संक्रमित मरीजों में  39 पुरुष, 28 महिलाएं और 2 बच्चे हैं।

दिसंबर में आएगी कोरोना वायरस की तीसरी लहर

इससे पहले विशेषज्ञों ने चेतावनी जारी की थी महाराष्ट्र में दिसंबर तक कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है। राज्य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि कोविड-19 की तीसरी लहर दिसंबर में महाराष्ट्र में आने की आशंका है, लेकिन यह हल्की होगी। उन्‍होंने कहा कि राज्य में टीकाकरण की दर अधिक है और इसलिए यह लहर हल्की होने की उम्मीद है। इसी तरह विशेषज्ञों ने भी कहा है कि लहर समय-समय पर अपनी निश्चित फ्रीक्‍वेंसी में आती हैं। पहली वेव सितंबर 2020 में आई थी। दूसरी लहर अप्रैल 2021 में आई थी। अब तीसरी लहर दिसंबर में आने की आशंका है।