गाँधी जयंती पर मारवाड़ी युवा मंच ने किया. निःशुल्क कार स्वच्छ बिन का वितरण

अम्बिकापुर. जिले के मारवाड़ी युवा मंच ने लाल बहादुर शास्त्री व गांधी जयंती के उपलक्ष्य में स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से स्थानीय गांधी चौक पर सभी कार चालको को निःशुल्क कार स्वच्छ बिन का वितरण किया. सभी सदस्यों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्याणपर्ण कर कार स्वच्छ बिन वितरण की शुरुआत की.

मारवाड़ी युवा मंच ने 18 जुलाई को कार स्वच्छ बिन नगर निगम कार्यालय में लांच किया था. जिसे पूरे शहर में वितरित किया जा रहा है, मंच के सदस्यों ने गांधी चौक पर कार चालको को रोक-रोककर स्वच्छता के बारे में जागरूक किया व कार बिन का महत्व बताते हुए निःशुल्क प्रदान किया. मंच के युवा ग्रुप के सभी सदस्य एक रंग के सफेद टी शर्ट में बहुत आकर्षक लग रहे थे. और इन्हे देखकर कार चालक बड़े ही उत्सुकता से कार रोक कर स्वच्छ बिन के बारे में समझ रहे थे.

IMG 20191002 WA0015

मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष व स्वच्छ भारत के प्रदेश संयोजक शुभम अग्रवाल ने बताया कि कार स्वच्छ बिन करीब 2 महीने पहले लांच किया गया था, तब से आज तक पूरे छत्तीसगढ़ में इसका अभियान चलाया जा रहा है. पिछले 2 महीनों में 2560 कार स्वच्छ बिन का वितरण अम्बिकापुर में किया जा चुका है व जुलाई 2020 तक हम इसे सरगुजा की लगभग सभी कार तक पहुंचाने की पूरी कोशिस करेंगे. कार्यक्रम में मंच के सचिव संजय गोयल, उपाध्यक्ष सौरभ केडिया, प्रशांत गोयल, सहसचिव मुकेश सिंघल, निखिल बंसल, कोषाध्यक्ष अनूप केडिया, अजय केडिया, अनिल जिंदल और अन्य लोग उपस्थित थे.