छत्तीसगढ़ : कई छात्रों को शून्य नंबर मिले, ABVP ने यूनिवर्सिटी घेर लिया, अब जांच होगी

छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने संत गहिरा गुरू विश्वविद्यालय घेर लिया. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं पहुंचे थे, जिनकी पुलिस के साथ झूमा-झटकी भी हुई. नाराज कार्यकर्ताओं ने सरगुजा यूनिवर्सिटी मुर्दाबाद के नारे लगाए. अंत में कुल सचिव को छात्रों की समस्याएं बतायी और ज्ञापन सौंपा. जिसके बाद प्रदर्शन समाप्त हुआ.

#छात्रों का आरोप

छात्र नेताओं ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए छात्रों को फेल करने का आरोप लगाया है. अखिल भारतीय विद्यार्थी कार्यकर्ताओं के साथ आंदोलन में कुछ छात्र-छात्राएं भी पहुंचे थे. जिनका कहना है उन्होंने काफी अच्छी पढ़ाई की थी पर ऐसे रिज़ल्ट की उम्मीद नहीं थी. छात्रों का यह भी आरोप है कि यूनिवर्सिटी के द्वारा उत्तर पुस्तिकाओं की ठीक तरह से जांच नहीं की जाती है, जल्दबाजी में किए जाने वाले जांच में छात्रों को फेल कर दिया गया है. जिसमें यूनिवर्सिटी की पूरी गलती है.

#कुलपति सचिव ने कहा

इस मसले पर कुल सचिव विनोद एक्का ने कहा छात्रों ने जो मांग रखी है, उस पर उनके द्वारा विचार किया जाएगा और स्वयं वे परीक्षार्थियों के उत्तर पुस्तिका की जांच करेंगे, कि किस तरह से परीक्षा में कई छात्रों को शून्य (0) अंक प्राप्त हुए हैं. यदि किसी तरह की त्रुटि पाई जाएगी, तो उनके द्वारा उसे सुधार किया जाएगा.