Video : कलेक्टोरेट में गूंजी शहनाई… छत्तीसगढ़ की महिला IAS की हुई शादी.. कलेक्टर समेत जिला प्रशासन बना घराती… जमकर थिरके अधिकारी-कर्मचारी

महासमुंद। छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के लिए आज का दिन इतिहास के पन्नो में दर्ज हो गया..और वह इसलिए क्योंकि आज जिले के सरायपाली अनुभाग में एसडीएम पद पर पदस्थ प्रशिक्षु आईएएस नम्रता जैन और हैदराबाद पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में ट्रेनी ऑफिसर आईपीएस निखिल राखिचा परिणय सूत्र के बंधन में बंध गए..

एक सादे समारोह में कलेक्ट्रेट परिसर में दोनो अधिकारियों ने शादी की ..इस दौरान ना केवल दोनों अधिकारियों के परिजन बल्कि समूचा जिला प्रशासन कलेक्टर डोमन सिह की अगुवाई में नव दम्पत्ति को आशीर्वाद देने मौजूद था..

आईएएस और आईपीएस अधिकारियों की शादी में आज कलेक्ट्रेट परिसर का नजारा अलग ही नजर आया..विवाह समारोह में पहुँचे अधिकारीगण बैंड बाजे की ताल में अपने आप को थिरकने से रोक नही पाए!..

बता दे कि आईएएस नम्रता जैन छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा से है..और उन्होंने 2015 में पहली बार यूपीएससी एग्जाम दिया था..लेकिन वे सफल नही हो पाई थी..और वर्ष 2016 में भी उन्होंने यूपीएससी का एग्जाम दिया..और सफल हुई..उन्हें आईपीएस अधिकारी का पोस्ट मिला था..लेकिन नम्रता जैन का सपना आईएएस अधिकारी बनने का था..और साल 2018 में उन्होंने यूपीएससी का एग्जाम दिया..और नम्रता जैन का सपना साकार हो गया..यानि नम्रता जैन आईएएस अधिकारी बन गई ..जिसके बाद ट्रेनिंग के लिए वे मसूरी में रही..और फिर उन्हें छत्तीसगढ़ कैडर मिला ..

वही राज्य सरकार ने नम्रता जैन को इसी साल एसडीएम सरायपाली के पद पर पदस्थ किया गया था..

देखें वीडियो-