लॉकडाउन : कलेक्टर-एसपी अचानक पहुचे यहाँ ..और बताया यह ?

सूरजपुर..(दतिमा मोड़/आयुष जायसवाल)..कोरेना का कहर प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. राज्य सरकार ने पूरे छत्तीसगढ़ में 31 मार्च तक लॉकडाउन का आदेश दिया है. इसी बीच आज शहर व गॉव में कही-कही सारे व्यवसायिक प्रतिष्ठान खुले हुए थे. इसी बीच कलेक्टर दीपक सोनी व एसपी राजेश कुकरेजा खुद क्षेत्र में निरीक्षण के लिए निकले थे. इसी बीच दतिमा मोड़ चौक भी पहुचे.

कलेक्टर व एसपी ने फ़टाफ़ट न्यूज़ डॉट कॉम के रिपोर्टर आयुष जायसवाल से लॉकडाउन के सम्बंध में विस्तृत चर्चा की ….”कलेक्टर ने कहा कि लॉकडाउन का मतलब दुकाने पूरी तरह से बंद रहेंगी. केवल किराना दुकानों को ही सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक खुला रखने का ही आदेश है वही मेडिकल दुकाने यथावत खुलेंगी. इसके अलावा कोई भी दुकाने नही खुलेंगी. जो कि पूरे 31 मार्च तक चलेंगी. जिसका सभी को अनिवार्य रूप से पालन करना है”

इसके अलावा अगर कोई आदेश की अहवेलना करता है तो उसके ऊपर तत्काल कार्यवाही की जाएगी. साथ ही उन्होंने ने लोगो से घरों में रहने और 2 से ज्यादा लोगो को एक साथ नही रहने की अपील की.

“इसके अलावा कलेक्टर दीपक सोनी ने प्रेस क्लब दतिमा के पत्रकारों से सहयोग का भी आह्वान किया. उन्होंने कहा कि आप प्रशासन की मदद करे. किसी भी जगह 2 से ज्यादा लोगो को इकट्ठा होने से मना करे.. और कोई भी ऐसी स्थिति हो तो तत्काल प्रशासन को सूचित करने की बात कही. जिसपर पत्रकारों ने पूरा सहयोग का आश्वासन दिया. इस दौरान सक्षम सूरजपुर अंतर्गत सायकलिंग प्रतियोगिता में प्रेस क्लब दतिमा द्वारा स्वागत किया गया था. जिसकी कलेक्टर दीपक सोनी ने प्रशंसा की.

कलेक्टर व एसपी के आह्वान के बाद क्षेत्र के पूरे व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को बंद कर दिया गया. इस दौरान एडिशन एसपी हरीश राठौर, सीएसपी जे.पी. भारतेन्दु करंजी चौकी प्रभारी संजय गोस्वामी, पत्रकार संदीप जायसवाल, आयुष जायसवाल, विधानसभा अध्यक्ष राहुल जायसवाल सहित अन्य पुलिस स्टाफ मौजदू रहे.