छत्तीसगढ़ : मेडिकल कॉलेज अस्पताल के टॉयलेट में मिला नवजात शिशु का शव

कोरबा। जिले के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सोमवार को मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई। दरअसल मेल वार्ड के टॉयलेट में एक पूर्ण विकसित नवजात शिशु का शव मिला है। शव को टॉयलेट की शीट में फेंक दिया गया था। जानकारी के अनुसार यह बच्चा पूरी तरह से विकसित हो चुका था, जिसे जन्म के तुरंत बाद फेंक दिया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आसपास पहले भी नवजात पाए जाते रहे हैं, लेकिन मौजूदा मामले में यह पूर्ण रूप से विकसित नवजात है। जिसे पैदा होने के बाद ही टॉयलेट में फेंका गया है। इसके पीछे किसका हाथ है और बच्चे का प्रसव कहां हुआ? यह जांच का विषय है। कयास लगाए जा रहे हैं कि मेडिकल कॉलेज परिसर में ही नवजात का जन्म हुआ होगा और जन्म के बाद इसे टॉयलेट में फेंक दिया गया है। नवजात के शव को टॉयलेट शीट से बाहर निकालकर पंचनामा की कार्रवाई पूरी की गई है। इसके अलावा पुलिस को फिलहाल कोई भी सुराग नहीं मिले हैं।

नवजात बच्चे का शव मेल वार्ड के रूम नंबर 8 के समीप मिला है। सबसे पहले इसे सफाई कर्मचारी ने देखा और इसकी सूचना ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर को दी। अस्पताल से चौकी को मेमो भेजा गया, जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। घटना की खबर जैसे ही फैली पूरे अस्पताल में सनसनी फैल गई। कई तरह की चर्चाएं भी हो रही हैं। अस्पताल के कर्मचारियों की संलिप्तता की संभावना भी जताई जा रही है। हालांकि पुलिस की जांच के बाद ही यह स्पष्ट हो सकेगा।