छत्तीसगढ़ में 15 करोड़ का गांजा जब्त, चावल की आड़ में चल रहा था गंदा काम

कवर्धा. छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में चिल्फी थाना क्षेत्र छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश सीमा होने के कारण यहां से आने जाने वाली हर गाड़ियों की जांच की जाती है। रोज की तरह गुरुवार को भी पुलिस टीम बैरिकेडिंग लगाकर गाड़ियों की जांच कर रही थी। इसी दौरान टाटा 1102 ट्रक आकर रुकी। गाड़ी आंध्रप्रदेश की थी। गाड़ी का नंबर AP31TD3618 था। गाड़ी के ड्राइवर से पूछताछ करने पर उसने चावल ओडिशा से आगरा ले जाना बताया। पुलिस ने गाड़ी में रखे माल की तलाशी ली तो चावल की बोरियो के बीच गांजा के बड़े-बड़े पैकेट रखे थे। जिसके बाद पुलिस ने गाड़ी सहित ड्राइवर और उसके साथ मौजूद एक व्यक्ति को अपनी हिरासत में ले लिया। उसका मोबाइल भी जब्त किया गया।

गाड़ी की तलाशी जब पुलिस जवानों ने की तो उनके भी होश उड़ गए। पहली बार कवर्धा में इतनी बड़ी मात्रा में गांजा की खेप मिली थी। गाड़ी में लगभग 10 क्विंटल 50 किलो गांजा रखा हुआ था।

कवर्धा जिले के चिल्फी थाना क्षेत्र में टाटा 1102 में 1050 किलो गांजा पुलिस ने जब्त किया है। गांजा का मार्केट प्राइस 15 करोड़ से ज्यादा है। कवर्धा में इससे पहले इतनी बड़ी कार्रवाई नहीं हुई। गांजा परिवहन ओडिशा के बलांगीर जिले से आगरा ले जाया जा रहा था। आरोपी ड्राइवर पहले भी तस्करी में लिप्त था। उसके मोबाइल से कई जानकारी मिली है। आगे बड़े गांजा तस्करों को पकड़ा जाएगा।

– अभिषेक पल्लव, एसपी, कवर्धा

पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम अनिल चौधरी (30 वर्ष) बताया जो राजस्थान के भरतपुर जिले के सेवर गांव का रहने वाला था। उसके साथ मौजूद दूसरे आरोपी का नाम अतेंद्र सिंह 45 साल ग्राम सेवर जिला भरतपुर राजस्थान होना बताया। आरोपी ने बताया कि वो चावल की खेप ओडिशा से आगरा ले जा रहा था। उसे एक पता दिया गया, साथ ही कहा गया कि उस जगह पर गाड़ी छोड़ देना।