दिशा की समीक्षा बैठक में बृजमोहन ने उठाए सवाल,बेमतलब खर्च करने के बजाय शहर के स्थायी समस्या हल करने में लगाया जाना चाहिए पैसा

 बृजमोहन अग्रवाल-रायपुर/भाजपा विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आज जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति ‘‘दिशा’’ की बैठक में शासन की विभिन्न योजनाओं पर चर्चा हुई बृजमोहन अग्रवाल ने स्मार्ट सिटी के पैसो को बेमतलब खर्च करने के मामले में कहा कि स्मार्ट सिटी के पैसों से शहर के स्थाई समस्याओं को दूर करने के लिए खर्च किया जाना चाहिए। स्मार्ट सिटी से पूरे शहर में चौक -चौराहों में जहां भी जगह मिले शौचालय एवं मूत्रालय का निर्माण किया जाना चाहिए। शहर के मध्य स्थित सड़क मालवीय रोड, कोतवाली, कालीबाड़ी चैक, पुलिस लाईन, आमापारा, आजाद चौक , सदर बाजार की मुख्य सड़कों को स्मार्ट सड़क बनाना चाहिए। सभी विद्युत खम्बो को हटाकर अंडर ग्राउण्ड बिजली के तार केबल लगाया जावे जिससे सड़के सुंदर व वायर विहीन दिखे।
 बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि अमृत मिशन के तहत सड़कों के किनारे स्थित तालाब/डबरियों का पाथवे सहित सौंदर्यीकरण करना चाहिए।अमृत मिशन के तहत बूढ़ातालाब व खारून नदी पर बनने वाला एस.टी.पी. में इतना समय लगने और  मेकाहारा में लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाया जा रहा 80 बिस्तर वेंटिलेटर युक्त कोविड कक्ष अब तक नहीं बन पाने पर भी सवाल उठाया , उन्होंने कहा कि आज 5 माह बाद भी यह कक्ष नहीं बनना चिंताजनक है जबकि इस कक्ष की सबसे ज्यादा आवश्यकता अभी है। उन्होंने कहा कि इस निर्माण को 7 दिन में पूरा करवाकर 80 बिस्तर वेंटिलेटर युक्त कोविड कक्ष की सुविधा रायपुर की जनता को उपलब्ध होनी चाहिए ।
 बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि शहर के मध्य टिकरापारा स्वीपर कालोनी व अन्य बस्तियों से हटाये जा रहे गरीब बस्ती वालों को प्रधानमंत्री आवास योजना व अन्य योजनाओं के तहत वहीं पर मकान बनाकर दिया जाना चाहिए। ये सभी गरीब लोग शहर के मध्य काम में या नगर निगम के सफाई व्यवस्था में लगे हुए हैं इन्हें शहर से बाहर भेजने से इनकी पूरी दिनचर्या प्रभावित हो रही है व गरीब लोगों को रोजगार की समस्याएं भी उत्पन्न हो रही है।
 बृजमोहन अग्रवाल ने शहर के स्मार्ट सिटी के तहत योजना में वेंडर जोनो में लोगों को एक टाईप स्मार्ट गुमटी उपलब्ध कराने को कहा जिससे पूरे शहर में वेंडर जोन व्यवस्थित व एकरूप दिखे व शहर का सौंदर्य भी बढ़े।