Mahtari Vandan Yojana: कल PM मोदी महतारी वंदन योजना के हितग्राहियों करेंगे चर्चा, फिर पहली किश्त की 1 हज़ार रुपए खाते में करेंगे ट्रांसफर

रायपुर.Mahtari Vandan Yojana: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में 10 मार्च को प्रदेश की राजधानी रायपुर के साथ सभी जिला मुख्यालय, ब्लॉक मुख्यालय, नगरीय निकाय क्षेत्रों में महतारी वंदन सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उक्त जगहों पर आयोजित कार्यक्रमों से सीधे वर्चुअल जुड़कर लोगों को संबोधित करेंगे और हितग्राहियों से बात करेंगे।

इस संबंध में राजधानी के साइंस कॉलेज ग्राउंड में आयोजित किसान महाकुंभ कार्यक्रम के दौरान सीएम विष्णु देव ने कहा कि, महतारी वंदन योजना कल यानी की 10 मार्च को लॉन्च होगी। पीएम मोदी इस योजना को लॉन्च करेंगे। 10 मार्च की 2 बजे महतारी वंदन का पैसा महिलाओं को मिलेगा। पीएम मोदी 1 महीने की राशि ट्रांसफर करेंगे।

आपको बता दें कि, महतारी वंदन योजना के तहत प्रदेश की 70 लाख से अधिक महिलाओं के खाते में डी.बी.टी. के माध्यम से पहली किश्त का अंतरण किया जाएगा। इससे हर महीने महिलाओं के खाते में 1 हजार रुपए आएंगे।

इन्हें भी पढ़िए- Ration Card News: राशनकार्ड धारियों का बल्ले-बल्ले…दो महीने का चावल एक साथ, प्रशासन ने जारी किए निर्देश

शराब प्रेमी ध्यान दें! अब इतने समय तक ही खुली रहेंगी शराब की दुकानें, विभाग ने जारी किया आदेश

CG 10वीं, 12वीं, आईटीआई पास युवाओं के लिए Good News, इस तारीख को होगा 100 से ज्यादा पदों पर भर्ती

महतारी वंदन योजना के लिए तारीख का ऐलान, इस दिन आएगी महिलाओं के खाते में पहली किस्त की राशि