CG Entrance Exam 2024: B.Sc Nursing प्रवेश परीक्षा 2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी, Online रजिस्ट्रेशन शुरू, जानिए कब हैं Exams!

CG Entrance Exam 2024: छत्तीसगढ़ के स्थानीय स्टूडेंट्स जो 12 वीं परीक्षा दे रहे हैं या पास हो चुके हैं। और अपना करियर मेडिकल के क्षेत्र में बनाना चाह रहे हैं। तो उन सब स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर हैं। दरअसल, छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा 2024 (B.Sc. l Examination) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया हैं। इक्षुक एवं पात्र अभ्यर्थी व्यापम की ऑफिशियल वेबसाइट http://vyapam.cgstate.gov.in पर 7 अप्रैल 2024 तक जाकर अपना फॉर्म भर सकते हैं।

बीएससी Nursing Entrance परीक्षा 2024 में फ़ॉर्म भरने के लिए अभ्यर्थी को किसी प्रकार के शुल्क नहीं देना पड़ेगा। प्रदेश सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ के स्थानीय अभ्यर्थियों की शुल्क माफ कर दी गई हैं। केवल छत्तीसगढ़ के बाहर के अभ्यर्थियों के लिए शुल्क निर्धारित हैं। जिसके लिए आप नोटिफिकेशन पढ़िए।

व्यापम द्वारा आयोजित बीएससी नर्सिंग एंट्रेंस एग्जाम 2024 का फॉर्म ऑनलाइन मोड पर ही स्वीकार किया जाएगा। ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए http://vyapam.cgstate.gov.in पर जाइए। इसके लिए ऑनलाइन फॉर्म भराना 7 मार्च 2024 से शुरू हो चुका हैं। और फॉर्म भरने का आखिरी तारीख़ 7 अप्रैल 2024 की रात 12 बजे तक का हैं। वहीं, बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा 2024 का परीक्षा 13 जून 2024 को निर्धारित हैं।

इससे जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए व्यापम की ऑफिशियल वेबसाइट http://vyapam.cgstate.gov.in का विजित कर सकते हैं।

पढ़िए विज्ञापन –

इन्हें भी पढ़िए – Ration Card News: राशनकार्ड धारियों का बल्ले-बल्ले…दो महीने का चावल एक साथ, प्रशासन ने जारी किए निर्देश

CG 10वीं, 12वीं, आईटीआई पास युवाओं के लिए Good News, इस तारीख को होगा 100 से ज्यादा पदों पर भर्ती

महतारी वंदन योजना के लिए तारीख का ऐलान, इस दिन आएगी महिलाओं के खाते में पहली किस्त की राशि

DA Hike: सरकारी कर्मचारियों के बल्ले-बल्ले, महंगाई भत्ते में 4% की वृद्धि, मोदी कैबिनेट की बड़ा फैसला