सरगुज़ा में 45 साल से ज़्यादा आयु वालों का 70 प्रतिशत वैक्सीनेशन कंपलीट… केंद्रीय टीम ने की तारीफ़

अम्बिकापुर। सरगुज़ा सहित प्रदेश के दर्जन से ज्यादा जिलों में कोरोना कहर मचा रहा है। जिसे देखते हुए कलेक्टर संजीव कुमार झा ने सरगुज़ा में 10 दिन का लॉकडाउन भी लगा दिया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग भी वैक्सीनेशन को लेकर काफी गंभीर है। 11 लाख 56 हजार 656 आबादी वाले सरगुजा जिले में 45 साल से ऊपर वालो को 100% वैक्सीनेशन हो सके इसको लेकर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग मुस्तैदी से काम कर रहा है.. और सभी कोविड सेंटरों पर नजर बनायी हुई है। प्रशासनिक अमला आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ मितानिनों के माध्यम से लोगों को जागरूक कर अधिक से अधिक वैक्सीनेशन के लक्ष्य को प्राप्त करने की कोशिश में लगी है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी के मुताबिक़ वैक्सीनेशन की कमी के कारण टीकाकरण काफी धीमी हो गया था। लेकिन अब स्थिति सामान्य होने के बाद लक्ष्य की ओर स्वास्थ्य विभाग बढ़ रहा है। सरगुजा जिले में अब तक 45 साल से ऊपर के लोगों का 70 परसेंट वैक्सीनेशन हो चुका है और जल्द ही हंड्रेड परसेंट पूरा कर लेने का स्वास्थ्य विभाग दावा कर रहा है।

वहीं सरगुजा कलेक्टर ने बताया कि शहरी क्षेत्र की अपेक्षा ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन की स्थिति काफी अच्छी है। जिसकी तारीफ सेंट्रल से आई हुई टीम ने भी की थी। हालांकि सरगुजा प्रशासन का प्रयास है कि समय रहते हंड्रेड परसेंट वैक्सीनेशन हो सके और लॉकडाउन में कोरोना के चैन को भी तोड़ने में सफलता मिले।