दो ज़िले के कलेक्टर-एसपी ने किया चेकपोस्ट का निरीक्षण… छुई मिट्टी लेकर जा रहे ग्रामीणों को रुकवाकर दी ये समझाइश

अम्बिकापुर। सरगुजा कलेक्टर संजीव कुमार झा, सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा, सरगुजा एसपी टीआर कोशिमा और सूरजपुर एसपी राजेश कुकरेजा ने आज उदयपुर ब्लॉक के गुमगा में बने अंतरजिला चेक पोस्ट का निरीक्षण किया। गुमगा में बनाया गया चेक पोस्ट सरगुजा और सूरजपुर जिले के सीमा पर स्थित है। निरीक्षण के दौरान चेक पोस्ट पर तैनात पुलिस बलों से चौकस होकर आने-जाने वालों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गए। अनुमति के तहत आने-जाने वालों को मास्क पहनने और शारीरिक दूरी का पालन करने की सख्त हिदायत देने कहा गया।

कलक्टर संजीव झा ने इस दौरान सायकिल में छुई मिट्टी लेकर जाते हुए ग्रामीण से पूछताछ की और कहा कि अभी कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बाहर निकलने पर 23 अप्रैल तक प्रतिबंध लागू है। इस अवधि में घर पर ही रहे और स्वयं को तथा दूसरों को कोरोना संक्रमित होने से बचने में सहयोग दे। उन्होंने ग्रामीण से कोरोना टीकाकरण के बारे में भी पूछ-ताछ की। जिस पर ग्रामीण ने बताया कि उसने टीका लगवा लिया है।

कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि लॉकडाउन अवधि में टीकाकरण जारी रखें तथा तेजी लाने का प्रयास करें। टीकाकरण के लिए पात्र जिन्होंने अब तक टीका नही लगवाया है उन्हें टीकाकरण सेंटर तक लाने प्रोत्साहित करें। कलेक्टर ने कहा कि इस समय संस्थागत प्रसव के स्थान पर होम डिलीवरी को प्राथमिकता दें ताकि कोरोना संक्रमण का खतरा न रहे।

img 20210414 2126221224386316258816052