विवाहिता को ससुराल वालो ने किया आग के हवाले : मरणासन कथन मे मृतका ने दिया बयान

अम्बिकापुर 

समाज कितना भी समृद्द और शिक्षित क्यो ना हो जाए,, लेकिन दहेज के लिए बेटियो की हत्या करने का सिलसिला शायद नही थमेगा। मौजूदा मामला सरगुजा जिले के सीतापुर मे सामने आया है। जंहा एक विवाहिता को उसके ससुराल वालो ने दहेज के लिए पहले प्रताडित किया । बाद मे मिट्टी तेल डाल कर उसको आग लगा दिया।

VIS.1अम्बिकापुर के होली क्रास अस्पताल मे अपनी बेटी की मौत का मातम मनाते इन लोगो को पता नही था। कि जिस बेटी को बडे ही नाज से पाला था। उसको शादी के बाद उसके ससुराल वाले ऐसी मौत देगे। दरअसल सूरजपुर के रहने वाले रोते बिलखते परिवार की बेटी सुमन गुप्ता की शादी तकरीबन डेढ साल पहले सीतापुर के रहने वाले राकेश गुप्ता से हुई थी। लेकिन शादी के बाद से ही सुमन के पति राकेश और सास ससुर उसे दहेज के लिए प्रताडित करने लगे। और चार दिन पहले दहेज लोभियो ने सुमन को मिट्टी तेल डाल कर आग के हवाले कर दिया। जिसके बाद आज होली क्रास अस्पताल मे इलाज के दौरान सुमन की मौत हो गई। लेकिन मरणासन बयान मे सुमन ने मौत के पहले अपने बयान मे साफ भी कर दिया कि उसे मिट्टी तेल डाल कर जलाया गया है।VIS.1

घटना के बाद से सुमन के परिवार और रिश्तेदारो होली क्रास अस्पातल मे इक्ठठा होने लगे । सुमन की मां और परिवार के लोग अपने घर की लाडली की इस आकाल मौत से लेकर सदमे मे है , लेकिन इन सब के बीच ससुराल के लोग अपने घर से लापता हो गए है। जिससे ये साबित हो गया है ,,कि सुमन ने अपनी मौत के पहले जो बयान दिया है , उसमे कोई संदेह नही कि उसकी हत्या जलाकर कर दी गई है। इधर सुमन के मायके वाले अपनी बेटी बहन की इस मौत के आरोपियो को कडी से कडी सजा की मांग कर रहे है।

डेढ साल पहले जिस घर से सुमन की डोली उठी थी। उसी घर से अब सुमन की अर्थी उठने वाली है। जिससे सुमन के मायके के लोग स्वाभविक सदमे है। बहरहाल सभ्य समाज मे फैली दहेज जैसी कुरीतियो को बढावा देने वाला इंसान ,,, दहेज के लोभ मे हैवान बन जाता है। तभी तो हर दिन सुमन जैसी निर्दोष कन्या दहेज के लिए बलि चढा दी जाती है।

BYTE..2सुनील कुमार गुप्ता , मृतका का भाई

जिस दिन से अस्पताल मे भर्ती कराए है। उसके बाद से सुमन के ससुराल बाले गायब हो गए है। जिससे साफ हो गया है कि उन्होने ने सुमन का जलाकर मारा है। मेरी पुलिस से गुजारिश है सुमन के पति, सास ,ससुर को कडी से कडी सजा दिलाए ।

 

 

BYTE..1पंकज शुक्ला, सीएसपी, अम्बिकापुर 

मृतका सुमन के मरणासन बयान मे ये आया है कि उसके सास ससुर औऱ पति ने उसे मिट्टी तेल डालकर आग लगा दिया है। और उपचार के दौरान आज उसकी मौत हो गई है। फिलहाल गांधीनगर थाने मे मामला दर्ज कर लिया गया है। और मामाल सीतापुर का होने के कारण सीतापुर थाना पुलिस मामले की जांच कर आगे की कारवाही करेगी।