48 घंटे में पुलिस ने सुलझाई अंधे क़त्ल की गुत्थी..

अवैध सम्बन्ध के शक में  की ह्त्या..

अम्बिकापुर

बलरामपुर जिले के रघुनाथनगर थाना क्षेत्र में हुए मर्डर का खुलासा रघुनाथनगर पुलिस ने 48 घंटे में ही कर दिया है। घटना की शिकायत मिलाने के बाद पुलिस जांच में जुटी और संदेह के आधार पर कुंती बाई से पूछताछ की जिस पर कुंती बाई ने आरोप स्वीकार करते हुए बताया की मृतक गुलाब चंद से लगभग 15 वर्ष से अवैध सम्बन्ध था लेकिन पिछले चार माह से मृतक इससे कोई सम्बन्ध नहीं रख रहा था। जिस कारण मृतक द्वारा दूसरी पत्नी रख लेने का शक कुंती को हुआ और उसने अपने साथियो के साथ मृतक गुलाब की ह्त्या का प्लान बनाया।

कुंती बाई ने इस वारदात में सह आरोपी राम बिचार और श्रीमती देवपत का की मदद ली और मृतक गुलाब को 1 सितम्बर को मितानिन डायरी लिखने के बहाने से बुलाया जहा पर आरोपी के सहयोगी राम्बिचार और श्रीमती देवपत भी मौजूद थे। रात करीब 9 बजे जैसे ही गुलाब वहा पहुचा तो कुंती बाई ने मोटे डंडे से गुलाब के कां के बगल में वार किया जिससे वह जमीन पर गिरा और फडफाड़ाने लगा उसी वक्त राम्बिचार वहा आया और गुलाब की गर्दन मरोड़ कर उसकी सांसे बंद कर दी।

गुलाब की ह्त्या करने के बाद उसकी लाश को साल में लपेटकर तीतो आरोपियों ने अवध बिहारी के खेत में फेंक दिया।पूरी घटना की जानकारी देते हुए तीनो ने अपना जुर्म पुलिस के सामे क़ुबूल किया है। लिहाजा रघुनाथनगर पुलिस ने ह्त्या में प्रयोग किया जाने वाला डंडा जप्त कर लिया है और आरोपियों के विरुद्ध अपराध क्रमांक 44/16 धारा 302,201,34 ता.हि. के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

गौरतलब है की घटना के महज 48 घंटे में बलरामपुर पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में थाना प्रभारी जे आर कुर्रे, उपनिरीक्षक डी.के.पाण्डेय, प्रधान आरक्षक शीपक शर्मा, आरक्षक उमाशंकर, रूपेश, मोती, सुमंत, भुवनेश्वर, संतोष, श्याम्पति सहित पूरी टीम ने ह्त्या की गुत्थी को सुलझाने में सफलता प्राप्त की है।