ब्लैक फंगस के महंगे ईलाज को लेकर..स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का बयान..5000 इंजेक्शन के लिए आर्डर..योजना में शामिल करने केंद्र की अनुमति जरूरी!..

रायपुर..वैश्विक महामारी कोरोना के बाद अब छत्तीसगढ़ सरकार ब्लैक फंगस को लेकर चिंतित है..और ब्लैक फंगस के दवा व ईलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग को आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए गए है..

दरअसल ब्लैक फंगस के ईलाज और दवा की उपलब्धता को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने कहा है कि..ब्लैक फंगस के ईलाज को डॉ खूबचंद बघेल योजना के दायरे में लाने चर्चा जारी है…. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि ब्लैक फंगस को खूबचंद बघेल योजना में शामिल किया जा सकता है ..जिसकी प्रक्रिया अभी पूरी नही हो सकी है..और खूबचन्द बघेल भी आयुष्मान योजना का ही हिस्सा है ,इसलिए भारत सरकार से भी अनुमति लगती है… क्योंकि यह महंगा इलाज है विशेषज्ञों के मुताबिक 5 से 7000 का एक इंजेक्शन है …. व्यक्ति को 21 दिन में 50 से 100 इंजेक्शन लगते हैं…. बहुत महंगी इलाज की प्रक्रिया है ….दवाई बाज़ार में मिल नहीं रही है…5000 इंजेक्शन के लिए आपात स्थिति वश सीधे ऑर्डर कर दिया गया है…दवा की उपलब्धता के लिए टेंडर भी जारी करने निर्देश से दिए है..और शासन हर स्थिति में ब्लैक फंगस से निपटने की कवायद में जुट गई है..