दादी ने छोटे भाई के लिये बाइक खरीदा… तो बड़े भाई ने गुस्से में तलवार से दादी, पिता, छोटे भाई और बहन पर किया जानलेवा हमला.. गंभीर रूप से घायल पिता की हुई मौत

अम्बिकापुर (सीतापुर से अनिल उपाध्याय)। दादी द्वारा छोटे भाई के लिये बाइक खरीदना बड़े भाई को इतना नागवार गुजरा की गुस्से में आकर उसने तलवार से अपनी दादी, पिता, छोटे भाई एवं बहन पर प्राणघातक हमला कर दिया। इस हमले में बुरी तरह से घायल पिता की इलाज की दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई, वही घायल भाई, बहनों का उपचार जारी है। घटना पश्चात पुलिस ने हत्यारे पुत्र को हथियार समेत हत्या के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया है।       

प्राप्त जानकारी अनुसार सरगा, होहेरामुडा निवासी सर्जुन विश्वकर्मा की माँ ने अपने छोटे पोते धुरेन्द्र विश्वकर्मा के लिये नई बाइक खरीदी थी। जिसको लेकर घर से अलग रह रहे बडे भाई उमेंद्र विश्वकर्मा काफी नाराज था। नाराज उमेंद्र बाइक को लेकर हमेशा विवाद करता रहता था। अपने परिजनों को मारने पीटने की धमकी देता रहता था। आखिरकार शनिवार को दोपहर तीन बजे करीब वो तलवार लेकर अपने पिता के घर पहुँचा और बाइक को लेकर दादी से विवाद करने लगा। विवाद बढ़ता देख बीच बचाव करने आई बहन पर उसने तलवार से हमला कर पहले घायल किया। उसके बाद छोटे भाई के सिर पर तलवार से प्राणघातक हमला कर दिया। अंत मे जब पिता बीच बचाव करने आया तब पुत्र ने उसपर भी हमला कर दिया। इस हमले में तलवार पिता के पेट के आरपार हो गया। गंभीर रूप से सभी घायलों को 112 के सहयोग से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया।

जहाँ प्राथमिक उपचार के बाद पिता की हालत गंभीर देख उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। जहाँ उपचार के दौरान उसने रविवार को दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद तत्परता दिखाते हुये पुलिस ने निरीक्षक अलरिक लकड़ा के नेतृत्व में ग्राम सरगा में दबिश दी और घटना में प्रयुक्त तलवार समेत हत्यारे पुत्र को धारा 302 के तहत हत्या के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया है।