अम्बिकापुर : अपनी तो काटी ही, सरकारी पेड़ भी काट दी, अब जांच में पहुंची टीम

अम्बिकापुर। शहर से लगे सरगंवा में शासकीय भूमि पर लगे पेड़ों की कटाई का मामला सामने आया है। हालांकि पेड़ काटने वाले व्यक्ति के मुताबिक जितने भी पेड़ काटे गए हैं, वह उसके खाते की जमीन के हैं। लेकिन कुछ लोगों द्वारा इस मामले की शिकायत तहसील कार्यालय में की गई थी। जिस पर जांच के लिए बीती रात नायब तहसीलदार मौके पर पहुंचे हुए थे। लेकिन रात होने पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

वहीं शनिवार की सुबह मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार सहित राजस्व विभाग की टीम ने जांच की तो कुछ लकड़ियां खाते के जमीन से, जबकि कुछ लकड़ियां शासकीय जमीन के काटे गए हैं। हालांकि जांच अभी जारी है।

जानकारी के अनुसार ग्राम सरगांव में दीपक अग्रवाल नाम के व्यक्ति द्वारा अपने भूमि पर उनके दादा-पिता के द्वारा लगाएं नीलगिरी के वृक्ष को कटाया जा रहा था। इस पर कुछ लोगों ने आपत्ती दर्ज कराई है और शासकीय भूमि पर लगाए वृक्ष को काटने की अधिकारियों से शिकायत की है।

दीपक अग्रवाल के मुताबिक वह उसके खाते की ज़मीन पर उगाए नीलगिरी के वृक्ष को कटवाया है। इसके लिए उसने ग्राम पंचायत से बकायदा आदेश लिया है। हालांकि जांच करने पहुंचे अधिकारियों के मुताबिक कुछ लकड़ियां शासकीय भूमि के काटे गए हैं। इस पर जांच पड़ताल जारी है। जैसे तथ्य सामने आएंगे कार्रवाई की जाएगी।