Chhattisgarh News: सरगुजा के बतौली पहुंचा कांवरियों का जत्था, मंगलवार को कैलाश गुफा में करेंगे जलाभिषेक



बतौली (फटाफट न्यूज) | प्रशांत खेमरिया

Surguja News: सावन के महीने में कैलाश गुफा जलाभिषेक करने कांवरियों का जत्था रविवार बतौली पहुंचा था। मंगलवार को सभी कांवरिये कैलाश गुफा में जलाभिषेक करेंगे। इस बार काफी संख्या में कांवरियें बतौली पहुंचे थे। अम्बिकापुर से लेकर बतौली तक अटूट पंक्ति कांवरियों की देखी जा रही थी। देर शाम काफी संख्या में कांवरियों की मौजूदगी की वजह से अद्भुत भक्ति पूर्ण माहौल निर्मित हो गया था। जगह-जगह भंडारे का आयोजन किया गया था। लोग सेवा भाव से कांवरियों की सेवा कर रहे थे।

image editor output image471772634 1658671271005



दो साल तक कोरोना काल की वजह से कैलाश गुफा जलाभिषेक करने कांवरिये पदयात्रा में शामिल नहीं हो सके थे, लेकिन इस बार काफी उत्साह पूर्वक माहौल में अम्बिकापुर शंकर घाट से जल लेकर कैलाश गुफा की ओर रवाना होने के दौरान काफी संख्या में सैकड़ों कांवरियों का जत्था बतौली पहुंचा था। पूरे दिन रविवार को कांवरियों की आवाजाही बनी रही। इस दौरान भजन-कीर्तन और बोल बम के जयकारे भी सुनाई देते रहे। जगह-जगह भंडारे का आयोजन किया गया था। हर वर्ष की तरह इस बार भी रौनियार बोल बम सेवा समिति ने स्वल्पाहार का आयोजन किया था।

इसके अलावा रामकुमार अग्रवाल ने भी भोजन की व्यवस्था कांवरियों के लिए की थी। अग्रसेन भवन में कांवरियों के लिए अलग से भोजन व स्वालपाहार की व्यवस्था थी। सुरेश गुप्ता परिवार के द्वारा नाश्ते का प्रबंध किया गया था। इन सबके अलावा हर वर्ष की तरह खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने मंगल भवन में कांवरियों के लिए भंडारे का आयोजन किया था। देर शाम से लेकर रात भर आर्केस्ट्रा का प्रोग्राम बतौली के बस स्टैंड में चलता रहा। बगीचा रोड पर बिलासपुर में भी कांवरियों की सेवा के लिए विभिन्न इंतजाम किए गए थे। मगंलवार को सभी कांवरिये कैलाश गुफा में जलाभिषेक कार्यक्रम में शामिल रहेंगे।