लॉकडाउन में दुकान खोलने पर 2 व्यापारियों के ख़िलाफ़ FIR दर्ज… दुकानें सील …

बेमेतरा। कोरोना संक्रमण को देखते हुए बेमेतरा में लॉकडाउन लगाया गया है। बेमेतरा जिला प्रशासन की बार-बार अपील के बावजूद लोग कोताही बरत रहे हैं। बुधवार शाम पुलिस उड़नदस्ता टीम ने नवागढ़ और नांदघाट क्षेत्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई. पुलिस ने लॉकडाउन में दुकान खोलने पर 2 व्यापारियों के खिलाफ FIR दर्ज की है। दोनों दुकानों को सील भी कर दिया गया है।

बेमेतरा पुलिस उड़नदस्ता टीम नवागढ़ पहुंची थी। नवागढ़ क्षेत्र के मुरता गांव में इलेक्ट्रॉनिक दुकान के संचालक चंद्रशेखर साहू दुकान खोलकर व्यवसाय कर रहे थे। लॉकडाउन नियम के उल्लंघन पर दुकानदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

वहीं रायपुर-बिलासपुर नेशनल हाई-वे पर संचालित संजय बिहारी ढाबा लॉकडाउन नियम उल्लंघन कर ढाबा में बिठाकर लोगों को खाना खिला रहा था। पुलिस ने ढाबा संचालक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए ढाबा को सील कर दिया है।

बेमेतरा पुलिस कोरोना संक्रमण पर लगातार लोगों को जागरूक कर रही है। लोगों से मास्क लगाने की अपील कर रही है। नगर के घड़ी चौक पर पोस्टर लगाकर लोगों को घरों में ही रहने की समझाइश भी दे रही है। लगातार नियमों का उल्लंघन कर रहे लोगों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पिछले 3 दिनों में बिना मास्क लगाए घूम रहे 146 लोगों पर कार्रवाई करते हुए 73 हजार रुपये चालान किया गया है।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए मास्क अनिवार्य है। बिना मास्क पकड़े जाने पर 500 रुपये तक का जुर्माना लिया जा रहा है। इसके बाद भी लोग कोताही बरत रहे हैं। शासन के नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। इसके कारण बेमेतरा में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। जिले के कई व्यापारी गुपचुप तरीके से सामान बेचने पर उतारू हैं, जो पीछे दरवाजे से व्यापार कर रहे हैं। लगातार शिकायत के बाद बुधवार को बेमेतरा पुलिस की उड़नदस्ता टीम ने नवागढ़ और नांदघाट का निरीक्षण किया।