एमबीबीएस में 2 का चयन, 11 पात्र.. काउन्सलिंग की प्रक्रिया जारी

मेडिकल प्रवेश परीक्षा में भी अब तक का सर्वश्रेष्ठ परिणाम

जशपुरनगर (तरुण प्रकाश शर्मा )  इस साल  जिले के होनहारों ने शिक्षा के क्षेत्र में ऐसा प्रदर्शन किया है कि पिछले सारे रिकॉर्ड टूट गए। बोर्ड परीक्षा के परिणाम से लेकर इंजीनियरिंग और मेडिकल में प्रवेश की परीक्षाओं में जिले के प्रतिभावान विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। इन छात्रों की इस सफलता ने यह साबित कर दिया कि संसाधनों की कमी कहीं आड़े नहीं आती है। सफलता के लिए तो चाहिए निरंतर मार्गदर्शन, प्रेरणा और समर्पण के साथ कड़ी मेहनत। और इतना सब कुछ होने के बाद वातावरण तो बन ही जाता है।
पिछले साल कलेक्टर के पद पर कार्यभार ग्रहण करने के बाद डॉ. शुक्ला ने जिले के कई स्कूलों का दौरा किया था। विद्यार्थियों और शिक्षकों से चर्चा की थी। इससे उन्हें आभास हो गया था कि जशपुर में प्रतिभाओं को उपयुक्त मार्गदर्शन, प्रेरणा और सकारात्मक वातावरण मिले तो शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर परिणाम मिल सकते हैं और भविष्य संवर सकता है। और फिर यशस्वी जशपुर योजना के तहत जिला प्रशासन द्वारा योजनाबद्ध ढंग से इस दिशा में कार्य प्रारंभ कर दिया गया।

मेडिकल में प्रवेश के लिए 17 में से 11 पात्र 2 का एमबीबीएस के लिए चयन

निरंतर मार्गदर्शन और प्रेरणा से जशपुर नगर के संकल्प शिक्षण संस्थान के विद्यार्थियों को एक स्वस्थ सकारात्मक वातावरण मिला और  विद्यार्थियों ने अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। बोर्ड और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के बाद अब मेडिकल प्रवेश परीक्षा के परिणाम भी उत्साहजनक हैं।  जिला खनिज न्यास निधि से वित्तपोषित और जिला प्रशासन द्वारा संचालित संकल्प शिक्षण संस्थान के 17 विद्यार्थी  राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा एनईईटी, नीट में इस साल बैठे थे, जिनमें से 11 ने राज्य के मेडिकल कालेजों में प्रवेश के लिए पात्रता हासिल कर ली है। कॉउंसलिंग के पहले चरण में दो छात्रों योगेश सिदार और हिमांशु साय का चयन एमबीबीएस कोर्स के लिए हो गया है। हिमांशु साय को बिलासपुर और योगेश सिदार को राजनांदगांव के शासकीय मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के लिए चयनित कर लिया गया है।काउंसलिंग और प्रवेश की प्रक्रिया अभी जारी है। उल्लेखनीय है कि इस साल  राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा एनईईटी, नीट में प्राप्त अंकों के आधार पर प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश की प्रक्रिया पूर्ण की जा रही है।