सावधान.! एनएच 43 पर चलना खतरे से खाली नही

अंबिकापुर से मंगारी के बीच राष्ट्रिय राज मार्ग क्रमांक 43 पूरी तरह हुई जर्जर

अंबिकापुर (निलय त्रिपाठी) पिछले 5 दिन से क्षेत्र में हो रही लगातार बारिश के कारण पहले से खराब एनएच 43 की सडक और भी ज्यादा खराब हो गई है.. कई पुल पुलिया भी जर्जर हो गये है, तेज बारिश के कारण सडक का सोल्डर कट जाने से भारी वाहनों को साइड लेने में भारी परशानी का सामना करना पड रहा है, बतौली क्षेत्र के ग्राम बेलकोटा के पास सडक अत्यंत खराब हो गई है.. पहाड़ के पानी सडक पर आने की वजह से कई खतरनाक बड़े बड़े गड्ढे निर्मित हो गये है.. इस वजह से कई मोटरसायकल सवार गिर कर चोटिल हो रहे है, ओर कई चार पहिया वाहनों के चेम्बर टूटने के कारण भारी नुकशान हो रहा है..

ऐसा ही बतौली जनपद कार्यालय पहुच मार्ग व पोस्ट आफिस के सामने भी एक गड्ढा बहोत ही खतरनाक साबित हो रहा है.. बतौली पोस्ट ऑफिस के सामने एनएच पे इतना बड़ा गड्ढा हो गया है, जिसमे रोजाना दर्जनों दो पहिया वाहन चालक दुर्घटना का शिकार हो रहे है दो दिन पहले एक मोटरसायकल सवार का पोस्ट आफिस के सामने सडक पर बने गड्ढे में गिर जाने से सर में काफी चोट आने से उसे अंबिकापुर रेफर करना पड़ा था.. सडक इतनी बुरी तरह से खराब हो चुकी है, जिस पर चलना लोगों के लिए काफी खतरनाक साबित हो रहा है, इस सब के बावजूद बिभाग के आला अधिकारियों के कान में जू तक नही रेंग रही है..

अधिकारी फोन नही उठा रहे, कई बार सम्पर्क करने के बावजूद जिम्मेदार अधिकारीयों से बात नही हो रही, कुछ लोगों के द्वारा लोक निर्माण बिभाग और एनएच के अधिकारीयों से सम्पर्क करना चाहा पर अधिकारियों ने न तो फोन उठाया न ही कोई रिप्लाई दिया.. वही शान्तिपारा से लेकर जुना मंगारी के बिच पिछले 5 महीनों से एनएच को खोद कर निर्माण कार्य में लगे निजी ठेका कम्पनी के द्वारा भी भारी लापरवाही बरती गई, जिसका खामियाजा सडक पर चलने वाले वाहन चालकों को भुगतना पड़ रहा है..

सडक खोद कर नये मिटटी डालने के कारण  भारी वाहन फस रहे, सडक निर्माण के लिए एक बाहर की निजी कम्पनी को ठेका दिया गया है, और कम्पनी के द्वारा लापरवाही बरतते हुए बरसात पूर्ब ही सडक को खोद दिया गया है जिसकी स्थिति आज भी जस की तस है, ठेकेदार के द्वारा सडक के निर्माण की गति धीमी गति से कराई जा रही है, इस वजह से एनएच के किनारे रह रहे लोगों में एनएच की दुर्दशा को लेकर भारी आक्रोस नजर आरहा है.. बतौली सामुदाईक स्वाथ्य केंद्र में रोजाना सडक की खस्ताहाल की वजह से दुर्घटना का शिकार हुए मरीज इलाज के लिए पहुच रहे  है..