अम्बिकापुर : दो कार्रवाई के बाद भी नहीं सुधरा झोलाछाप डॉक्टर… अब होगा FIR…

अम्बिकापुर. शहर से लगे चठिरमा इलाके मे एक झोलाछाप डाक्टर ने प्रशासन के नाक मे दम कर दिया है. पिछले दो बार की कार्रवाई के बाद भी ये झोलाछाप डाक्टर तीसरी बार अवैध तरीके से इलाज करते पाया गया. जिसके बाद प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग को कथित डाक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं.

दरअसल, अम्बिकापुर से बनारस जाने वाली मुख्य सडक पर स्थित चठिरमा मे संचालित व्यापारी मेडिकल स्टोर की आड मे स्टोर के संचालक अजीत व्यापारी द्वारा पिछले कई वर्षों से अवैध क्लिनिक संचालित है. जो कोरोना काल मे कोविड मरीजों का भी इलाज कर रहा था. जिसके सूचना मे प्रशासन ने पिछले 20 दिनों मे आज तीसरी कार्रवाई की. इसके पहले भी प्रशासन ने मेडिकल स्टोर के बगल मे स्थित अवैध क्लिनिक को सील किया था।

आज फिर प्रशासन को ये सूचना मिली कि सील किए गए क्लिनिक के पीछे वाले कमरे मे फिर से अवैध क्लिनिक संचालित था. जिस पर पहुंचे एसडीएम और तहसीलदार ने वहां मौजूद मरीजो के बयान पर पंचनामा तैयार किया और फिर एसडीएम ने अवैध क्लिनिक के संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने को लेकर स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए है.

“पिछले बार दवाखाना को सील किया गया था. लेकिन मेडिकल स्टोर के संबंध में थोड़ी भ्रम की स्थिति थी. इस पर ड्रग इंस्पेक्टर से जानकारी ली गयी है. और पुनः इसका परीक्षण किया गया. मेडिकल स्टोर वैलिड है. बी.फार्मा की डिग्री है. दुकान में कोई दिक्कत नहीं है. लेकिन दुकान के जांच के दौरान कुछ लोगों द्वारा इलाज करते पाया गया है. जो आपत्तिजनक है. पिछले बार इलाज की डिग्री नहीं होने पर सील किया गया था. इनके द्वारा पुनः इलाज़ किया जा रहा है. मामले को हेल्थ डिपार्टमेंट को दिया जाएगा एफआईआर दर्ज कराने के लिए.”

प्रदीप साहू, एसडीएम, अम्बिकापुर