अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज को EWS के तहत.. मिल सकता है 25 अतिरिक्त सीट की मान्यता

अम्बिकापुर। मेडिकल कॉलेज को ईडब्ल्यूएस (EWS) के तहत 25 अतिरिक्त सीट मिलने की संभावना है। सीट आवंटित हो जाने से अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज में कुल 125 विद्यार्थितों को प्रवेश मिल सकेगा। बता दें कि सेंट्रल कोटे के सीट में प्रवेश के लिए पहला चरण शुरू हो गया है, लेकिन अभी तक किसी विद्यार्थी ने प्रवेश नहीं लिया है।

दरअसल, अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज को केंद्र सरकार की योजना के तहत ईडब्ल्यूएस (आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग) की 25 सीट मिलेगी, जिसका लाभ आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों को मिलेगा। जिसकी प्रबल संभावना जताई जा रही है। इधर सोमवार को सेंट्रल कोटे की सीट पर दाखिला शुरू होने की पूरी संभावना है, और प्रवेश प्रकिया पूरी करने के लिए अलग अलग समितियों का गठन कर लिया गया है।

वहीं एक वर्ष के अंतराल के बाद अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज को एमबीबीएस प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए फिर से अनुमति मिल गई है। जीरो ईयर से बाहर निकले मेडिकल कॉलेज अम्बिकापुर ने पिछले एक वर्ष में तय मानकों को पूरा करने में गंभीरता दिखाई है। फैकल्टी की कमी दूर करने के साथ ही कॉलेज के स्वयं के भवन और छात्रावास का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। पिछले शिक्षा सत्र में गिनाई गई कमियों को दूर कर लिए जाने के कारण ही चालू शिक्षा सत्र में एमबीबीएस की 100 सीटों पर प्रवेश की अनुमति मिलने के बाद सेंट्रल कोटे में दाखिले की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।