कैसे होगा साहब- शिक्षा अधिकारी के दफ्तर के पीछे शराब की बोतलों का ढेर

बीईओ कार्यालय परिसर में शराब की बोतलों का ढेर

कर्चारियो ने पी कर फेंका या असामाजिक तत्वों ने

सूरजपुर 

भैयाथान से संदीप पाल 

विकासखण्ड के शिक्षा अधिकारी के सरकारी दफ्तर परिसर में सैकड़ो खाली बियर की बोतले इस कार्यालय में होने वाले कार्यो पर सवाल खड़े कर रही है। शिक्षा के मंदिर के मुख्यालय के रूप में पहचाना जाने वाला शिक्षा अधिकारी भैयाथान कार्यालय के पीछे में पड़ी सैकड़ो खाली शराब की बोतलों से इस विकास खंड में शिक्षा के स्तर पर भी सवाल खड़े हो रहे है। जिस विकास खंड के शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में इतनी शराब की बोतले पडी हो जाहिर है इस नशे का उपयोग भी यही के आस पास लोग ही करते होंगे लिहाजा सामाजिक मर्यादा को ताख पर रख जिसने भी इस कार्यालय में इन बोतलों का जमावड़ा कर दिया है वो हर लिहाज से गलत है। कार्यालय परिसर में पडी ये बोतले जहा एक ओर स्वच्छता अभियान को ठेंगा दिखा रही है तो वही इस कार्यालय में आने जाने वाले शिक्षको और महिला शिक्षको के जहन में एक गलत सन्देश भी पचुहा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय के पीछे सैकड़ो की तादाद में बियर की बोतलो से ऐसा प्रतीत हो रहा की कार्यालय में रोज शाम को महफ़िल जमती है और महफ़िल के बाद बियर बोतलों को कार्यालय परिषर के पीछे फेका जाता है। कुछ साल पहले भी कुछ इसी तरह के बोतलों को देख के पुर्व कलेक्टर एस भारती दासन ने अधिकारियो को फटकार लगाई थी जिसके बाद इस कार्यालय में बियर और शराब की बोतलों का ढेर कुछ दिन के लिए बंद था पर अब फिर से  यहाँ लगे बोतलों के ढेर इस कार्यालय में रोज शाम शराब खोरी किये जाने की और इशारा कर रहे है।

सी एल धृतलहरे विकासखण्ड शिक्षाअधिकारी भैयाथान

वही इस सम्बन्ध में विकासखण्ड शिक्षाअधिकारी सी एल धृतलहरे का कहना है की कुछ असमाजिक तत्वों के द्वारा कार्यालय के पीछे शराब का सेवन किया जाता है और हमलोग को बदनाम होना पड़ता है। कार्यालय के पीछे को साफ सुथरा कर सफाई कराया जाता है। हमारे सवाल पर साहब इस कदर भड़के हुए थे की उन्होंने कहा की मै स्वीपर नही हु की रोज रोज सफाई कराते रहू। पीछे मिटटी डलाई जा रही है। अगर फिर भी शराब का सेवन कर के फेका जा रहा तो में पुलिस में रिपोट दर्ज कराउंगा।