Chhattisgarh News: कलेक्टर ने किया शहर के विभिन्न जगहों का दौरा, गंदगी करने वालों पर लगेगा जुर्माना, शराब दुकान के सुपरवाइजर को लगाई फटकार



दुर्ग-भिलाई। कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा ने भिलाई निगम क्षेत्र के विभिन्न स्थानों का दौरा किया। उन्होंने शहर की सफाई पर ज्यादा ध्यान देते हुए निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। साथ ही उन्होंने चौक-चौराहों के सुंदरीकरण के लिए कार्ययोजना तैयार करने के लिए कहा।

कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा ने नेहरू नगर चौक के यात्री प्रतीक्षालय एवं आधुनिक शौचालय में सफाई व्यवस्था देखी। नेहरू नगर चौक व समीपस्थ चौराहों में उन्होंने सुंदरीकरण को लेकर दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने प्रत्येक जोन के आयुक्त से स्वयं मानीटरिंग कर कार्य योजना बनाने के लिए कहा।

गौरतलब है कि महापौर नीरज पाल ने भिलाई के कई क्षेत्र के सड़कों के सुंदरीकरण की स्वीकृति भी प्रदान की है। शीघ्र इस पर भी काम होना है। निरीक्षण के दौरान अवैध व बेतरतीब पोस्टर एवं प्रचार सामग्री को हटाने के निर्देश दिए। नेहरू नगर चौक के समीपस्थ होटल, पान ठेला एवं अन्य दुकानों के व्यापारियों को अपने परिसर में सफाई बनाए रखने के लिए कहा।

इसके बाद उन्होंने सूर्या माल चौक से जुनवानी जाने वाली सड़क का निरीक्षण किया। सूर्या माल चौक के समीप लगे दुकानों के आसपास के सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। कुछ दुकानदार कचरे को नाली में डाल रहे थे। जिस पर कलेक्टर ने उन व्यापारियों से जुर्माना वसूलने के निर्देश दिए। बटालियन के सामने स्थित शराब दुकान के सामने भी कचरा मिला। जिस पर उन्होंने शराब दुकान के सुपरवाइजर को फटकार लगाते हुए तत्काल सफाई करवाने के लिए कहा।

कलेक्टर ने जुनवानी चौक से लेकर शंकराचार्य जाने वाले रास्ते पर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां पर सुबह के अलावा शाम को लगने वाली दुकानों के बारे में जानकारी ली।

निरीक्षण के दौरान निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर, अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी, जोन आयुक्त मनीष गायकवाड़, स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेंद्र मिश्रा, पार्षद मुकेश अग्रवाल एवं हरिओम तिवारी और जोन स्वास्थ्य अधिकारी अंकित सक्सेना उपस्थित रहे।