ओमिक्रॉन को लेकर छत्तीसगढ़ के इस ज़िले में अलर्ट, 6 दिन में 56 लोग विदेश यात्रा से लौटे हैं

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में विदेश से आए दो लोगों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद दुर्ग जिले में भी नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर अलर्ट घोषित कर दिया गया है। जिले में पिछले 6 दिनों में 56 लोग विदेश यात्रा से लौटे हैं। चिंता की बात यह है कि आने वाले यात्रियों में 5 ‘एट रिस्क’ कैटेगरी वाले देशों से आए हैं। दूसरी ओर जिले में कोरोना संक्रमण के केस भी बढ़ने शुरू हो गए हैं। शुक्रवार को जिले में 7 नए केस मिले हैं। यह तीसरी बार है। इससे पहले 24 और 28 नवंबर को 7-7 संक्रमित मरीज मिले थे।

डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस ऑफिसर से मिली इंटरनेशनल ट्रैवलिंग रिपोर्ट के अनुसार, दुर्ग जिले में कनाडा से 3, दुबई से 11, आयरलैंड से 1, मालदीव से 2, कतर से 2, केएसए से 2, सिंगापुर से 5, स्वीडन से 1, यूएई से 3, यूके से 4, यूएसए से 15, वेस्ट अफ्रीका से 1, शिकागो से 1, साइप्रस से 4, कुवैत से 1 और नीदरलैंड से 2 लोग आए हैं।

इतने लोगों के विदेश से दुर्ग पहुंचने से जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। विदेश से आने वाले सभी लोगों की पूरी जानकारी रखी जा रही है और उनका कोविड टेस्ट भी कराया जा रहा है। सुकून वाली बात यह है कि अभी इनमें एक भी कोविड पॉजिटिव नहीं मिला है।