कलेक्टर ने शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना तहत एमएमयू वाहन का किया औचक निरीक्षण…दवाइयों की कमी पर नाराजगी..



कोरिया: मेडिकल स्टोर में निर्धारित सूची के अनुसार दवाइयों की कमी पर नाराजगी, शासन की जनकल्याणकारी योजना के संचालन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं, कलेक्टर ने दिए संबंधित एजेंसी को नोटिस देने के निर्देश

मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत जिले में सभी नगरीय निकायों में मोबाइल मेडिकल यूनिट के माध्यम से इलाज की सुविधा दी जा रही है। कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने रविवार को मनेन्द्रगढ़ दौरे में मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत संचालित एमएमयू वाहन का औचक निरीक्षण किया। वाहन में हाथ-पैर में दर्द तथा कमजोरी के इलाज के लिए आई द्रुपदी को कलेक्टर शर्मा ने एमएमयू में ही जांच एवं अच्छे इलाज हेतु आश्वस्त किया। इस दौरान उन्होंने मरीजों के रजिस्टर, दवाईयों, आवश्यक उपकरणों की जांच की। कलेक्टर शर्मा ने चिकित्सकीय टीम से दैनिक ओपीडी जानकारी ली, टीम ने बताया कि क्लीनिक में 88 के औसत से मरीज आ रहें हैं जिनका निःशुल्क जांच एवं इलाज किया जा रहा है।


इस दौरान कलेक्टर शर्मा ने नई लेदरी में स्थित धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में कलेक्टर शर्मा ने संचालक से दवाईयों एवं सर्जिकल आईटम के स्टॉक की जानकारी ली। योजना के तहत मेडिकल स्टोर में निर्धारित सूची के अनुसार दवाइयों की कमी पर नाराजगी जाहिर करते हुए कलेक्टर शर्मा ने सम्बन्धित एजेंसी को नोटिस जारी करने के निर्देश देते हुए कहा कि 1 सप्ताह के भीतर पर्याप्त दवाइयां उपलब्ध कराएं, सूची में निर्धारित दवाइयों की कमी पाए जाने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।


उन्होंने कहा कि शासन की जनकल्याणकारी योजना के संचालन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। योजना के तहत स्टोर में हितग्राहियों के लिए 251 प्रकार की दवाइयां तथा 27 सर्जिकल आईटम पर्याप्त मात्रा में रखे जाने हैं।