कलेक्टर ने किया इस ग्राम का ग्राम पंचायत भवन, आंगनबाड़ी केंद्र, हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर और गौठान का निरीक्षण

मुंगेली: कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने आज मुंगेली विकासखंड के ग्राम धरमपुरा पहुंचकर ग्राम पंचायत भवन, आंगनबाड़ी केंद्र, हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर और शासन की महत्वाकांक्षी सुराजी गांव योजना के तहत निर्मित गौठान का आकस्मिक निरीक्षण कर जायजा लिया। उन्होंने ग्राम पंचायत भवन का निरीक्षण कर ग्रामीणों से पंचायत खुलने का समय, ग्राम सभा की बैठक आदि की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि ग्रामसभा की बैठक समय पर कराएं और ज्यादा से ज्यादा संख्या में ग्रामीणजन शामिल होकर ग्राम की समस्या के बारे में चर्चा करें। छोटी-छोटी समस्याओं का ग्राम पंचायत स्तर पर ही निर्णय लेकर उसका समाधान करें।

उन्होंने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत जाॅब कार्ड श्रमिकों को रोजगार उपलब्धता की जानकारी ली और उन्हे मनरेगा के तहत रोजगार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण के दौरान आंगनबाड़ी केंद्र के संचालन, बच्चो की संख्या और हितग्राहियों को मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के तहत पोषण आहार वितरण की जानकारी ली। उन्होंने ग्राम धरमपुरा में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओं और दवाई की उपलब्धता की जानकारी ली।

ग्रामीणों ने बताया कि हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में स्वास्थ्य सुविधा अच्छी है। कलेक्टर ने शासन की महत्वाकांक्षी सुराजी गांव योजना के तहत निर्मित गौठान का भी निरीक्षण किया और गौठान को व्यवस्थित करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये। इस अवसर पर मुंगेली एसडीएम अमित कुमार सहित संबंधित विभाग के अधिकारी और ग्रामीणजन मौजूद थे।