Chhattisgarh News: इस यूनिवर्सिटी ने ऑनलाइन एग्जाम फॉर्म भरने की डेट बढ़ाई, 8 फरवरी तक फार्म भर सकेंगे स्टूडेंट्

दुर्ग-भिलाई। हेमचंद यादव युनिवर्सिटी दुर्ग ने सभी कक्षाओं के लिए ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने की डेट को बढ़ा दिया है। अब विद्यार्थी लेट फीस के साथ 8 फरवरी तक अपना फॉर्म भर सकते हैं। इतना ही नहीं आवेदन फॉर्म की हार्ड कॉपी 9 फरवरी तक संबंधित महाविद्यालय में जमा की जा सकती है।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. सीएल देवांगन ने बताया कि विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने के लिए अंतिम तिथि 30 जनवरी 2022 तक निर्धारित की हुई थी। जब यह तारीख निकल गई और पाया गया कि बड़ी संख्या में ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थी ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म नहीं भर पाए हैं। बड़ी संख्या में विद्यार्थी विश्वविद्यालय आए और डेट बढ़ाने की मांग की। इसके बाद उन्होंने कुलपति को पत्र लिखकर अतरिक्त समय दिए जाने की मांग की थी।

कुलपति डॉ. अरुणा पल्टा ने इस मांग पर विचार करते हुए विश्वविद्यालय के अधिकारियों की शुक्रवार को बैठक बुलाई। बैठक में परीक्षा फॉर्म जमा करने की अंतिम डेट को बढ़ाने की बात रखी गई। सभी का मत जानने के बाद डॉ. पल्टा ने यह तारीख 8 फरवरी 2022 तक बढ़ाने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के लिए यह अंतिम अवसर है। यदि इसके बाद भी वह परीक्षा फॉर्म नहीं भर पाए तो इसके लिए वह स्वयं जिम्मेदार होंगे।

परीक्षा उप कुलसचिव डॉ. राजमणि पटेल ने बताया कि परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने से पहले विद्यार्थियों को अपना नामांकन कराना होगा। नामांकन की अंतिम तिथि 7 फरवरी तक है। इसके बाद नामांकन की प्रक्रिया बंद हो जाएगी। नामांकन न होने पर विद्यार्थी परीक्षा आवेदन पत्र जमा नहीं कर सकेंगे।