छत्तीसगढ़ : बाबू की नौकरी का झांसा देकर लाखों की ठगी… बेरोजगार पहुंचे थाने… महिला चपरासी गिरफ़्तार

बलरामपुर। नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने के मामले में पुलिस को सफ़लता मिली है। पुलिस ने पैसा गबन करने वाली शातिर महिला को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार महिला शिक्षा विभाग में चपरासी के पद पर पदस्थ है, बेहद ही शातिर तरीक़े से यह बेरोजगारों को अपने जाल में फंसा कर नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे ऐंठती थी।

दरअसल, शंकरगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत अलग-अलग गांव के लोगों से 2 दिन पहले पुलिस को शिकायत प्राप्त हुई थी कि सालेन तिग्गा नाम की एक महिला जो शिक्षा विभाग में चपरासी के पद पर पदस्थ है। उसने अलग-अलग विभागों में बाबू के पद पर नौकरी देने के नाम पर उनसे ठगी की है। प्रत्येक व्यक्ति से करीब ₹3 लाख उसने ठगा। इस तरह से ठगी की कुल राशि करीब ₹28 लाख सामने आई है।

पुलिस ने बताया कि ठगे जाने के लोगों की संख्या और राशि में बढ़ोतरी और भी हो सकती है। यह महिला एक जाल बिछाकर बेरोजगारों को अपने चंगुल में फंसाती थी और फिर बेहद ही शातिर तरीके से उनसे पैसे ठगने का काम करती थे। ठगी का शिकार हुए लोगों ने यह भी बताया कि पूर्व शिक्षा मंत्री और वर्तमान शिक्षा मंत्री का लेटर भी इस महिला ने इन्हें दिखाकर भरोसा दिया है कि उनकी नौकरी लग जाएगी।

“शंकरगढ़ थाना प्रभारी उमेश बघेल ने बताया की आठ लोगो ने शिकायत की थी और अलग-अलग लोगो से कुल 28 लाख के ठगी का खुलासा हुआ है। महिला को पकड़ने के लिए 2 दिन पहले टीम का गठन किया गया और अब उसे गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।