छत्तीसगढ़ः हाथी दांत निर्मित कलाकृति बेचने के फिराक में घुम रहा था आरोपी, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई, वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज..

छत्तीसगढ़ के महासमुंद में पुलिस ने हाथी दांत से निर्मित कलाकृति को बेचने के फिराक में घुम रहे एक युवक को गिरफ्तार किया है.पुलिस के मुताबिक आरोपी 34 वर्षीय सोनू मित्तल खरियार रोड ओड़िसा का रहने वाला है, जो वर्तमान में महासमुंद नगर के श्रीराम कालोनी में रहता है. आरोपी इस कलाकृति को तीन लाख रुपए में बेचने के फिराक में था।.कोतवाली पुलिस ने बताया कि, आरोपी से 7 नग हाथी के दांत से निर्मित कलाकृति, दो नग मोबाइल बरामद किए गए हैं। आरोपी के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 39, 51 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

IMG 20210718 215949 2

बता दें कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक युवक कुछ बेचने के फिराक में खड़ा है. सूचना के आधार पर पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर एक युवक को धरदबोचा. पुलिस पुछताछ में आरोपी सोनू मित्तल बताया कि ओड़िसा के मालगुजार की रहने वाला है। आर्थिक हालत खराब होने की वजह से आरोपी ने हाथी दांत से निर्मित कलाकृति बेचने का प्रयास कर रहा था। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले में वन जीव संरक्षण अधिनियम की धारा के तहत मामला दर्ज कर विवेचना कर रही है.