CG: जब अचानक हाट बाजार पहुँचे कलेक्टर, मायूस बच्चों के चेहरों पर आयी मुस्कान

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)…अपने शंकरगढ़ ब्लाक के दौरे के दौरान कलेक्टर विजय दयाराम के.का एक अलग ही अंदाज को देखने को मिला..कलेक्टर व जिला पंचायत सीईओ रीता यादव ग्राम रेहड़ा के साप्ताहिक बाजार में ग्रामीणों से चर्चा करते दिखे..इस दरम्यान कलेक्टर व जिला पंचायत सीईओ ने हाट बाजार में आये 10 स्कूली बच्चों को पेन और कापियां खरीद कर दी..और उन्हें पढ़ने के लिये प्रोत्साहित किया..वही जिला पंचायत सीईओ ने बाजार से सब्जियां भी खरीदी..तथा जिले के शीर्ष अधिकारियों को अपने बीच पाकर ग्रामीणों के चेहरों से खुशियां झलक रही थी..

IMG 20220729 164315

कलेक्टर का काफिला रेहड़ा हाट बाजार पहुँचा.. कलेक्टर ने हाट बाजार क्लिनिक का निरीक्षण करने के बाद हाट बाजार का भ्रमण किया..”भ्रमण के दौरान कलेक्टर की नजर बाजार आये कुमारी तारा,कुमारी प्रेमिका,कुमारी जसिंता,पुष्पेंद्र,बालेश्वर ,हितेश,राजवीर समेत 10 स्कूली बच्चों पर पड़ी..फिर क्या था?.कलेक्टर ने बच्चों को अपने पास बुलवाया और पूछा पढ़ाई करते हो!..तब बच्चों ने शर्माते हुए भरी हामी..कलेक्टर ने कहा पेन -कॉपी चाहिए?..तब बच्चों ने कहा पैसे नही है..और तब बाजार से ही कलेक्टर विजय दयाराम के. ने पेन कॉपी खरीदकर स्कूली बच्चों को दी!”..

IMG 20220729 164712

बता दे कि कलेक्टर विजय दयाराम के. का काफिला आज सुबह शंकरगढ़ ब्लाक की ओर निकला था..और कलेक्टर के साथ जिला पंचायत सीईओ रीता यादव भी मौजूद रही..कलेक्टर ने शंकरगढ़ ब्लाक के ग्राम चलगली गौठान का निरीक्षण किया..जिसके बाद वे पहाड़ी कोरवा बाहुल्य ग्राम रकैया पहुँचे..उन्होंने गांव का भ्रमण किया..इस दौरान कलेक्टर गांव के चमरू पहाड़ी कोरवा के घर पहुँचे तथा चमरू से मुखातिब हुए..कलेक्टर ने ग्रामीणों से चर्चा की और पहाड़ी कोरवा आश्रम के बच्चों संग भोजन किया..